करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेलेंगे रोजर फेडरर, इस कारण लिया फैसला

रोजर फेडरर (Roger Federer) अपने दायें घुटने के दो आपरेशन के कारण वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियाई ओपन में भी नहीं खेल पाएंगे. फेडरर के लंबे समय से एजेंट रहे टोनी गॉडसिक ने कहा कि 20 बार का ग्रैंडस्लैम चैंपियन आस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) के बाद एटीपी टूर में वापसी की योजना बना रहे हैं और वह उनके लिये 2021 का टेनिस कैलेंडर तैयार करने पर लगे हुए हैं.

करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेलेंगे रोजर फेडरर, इस कारण लिया फैसला

करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेलेंगे रोजर फेडरर, इस कारण लिया फैसला

रोजर फेडरर (Roger Federer) अपने दायें घुटने के दो आपरेशन के कारण वर्ष के पहले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियाई ओपन में भी नहीं खेल पाएंगे. फेडरर के लंबे समय से एजेंट रहे टोनी गॉडसिक ने कहा कि 20 बार का ग्रैंडस्लैम चैंपियन आस्ट्रेलियाई ओपन (Australian Open) के बाद एटीपी टूर में वापसी की योजना बना रहे हैं और वह उनके लिये 2021 का टेनिस कैलेंडर तैयार करने पर लगे हुए हैं. गॉडसिक ने एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ‘‘रोजर ने 2021 आस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेलने का फैसला किया है. उन्होंने हालांकि अपने घुटने और फिटनेस के मामले में पिछले दो महीनों में अच्छी प्रगति की है. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अपनी टीम के साथ विचार विमर्श के बाद उन्होंने आस्ट्रेलियाई ओपन के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस में मजबूत वापसी के लिये यह फैसला किया. आस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रा के मैच कोरोना वायरस महामारी (COVID-19) के कारण तीन सप्ताह बाद से शुरू होंगे. 

Newsbeep

यह टूर्नामेंट अब आठ फरवरी से मेलबर्न पार्क में खेला जाएगा. फेडरर अब दुबई में अभ्यास कर रहे हैं. उन्होंने आस्ट्रेलियाई ओपन 2020 के बाद से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है. बता दें कि 8 फऱवरी से यह टूर्नामेंट खेला जाएगा, शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन की एंट्री लिस्ट में उनका नाम भी दर्ज था. लेकिन अब दायें घुटने के दो आपरेशन होने के कारण फेडरर ने अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रोजर अपने करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं खेल पाएंगे, टेनिस के फैन्स के लिए भी यह बड़ा झटका है.रोजर फेडरर के टूर्नामेंट से हटने पर ऑस्ट्रेलियन ओपन के चीफ ने बयान जारी कर कहा है कि, स्टार खिलाड़ी को इसका दुख है कि वो मेलबर्न 2021 का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.ऑस्ट्रेलियन ओपन में टेनिस के बाकी सारे टॉप प्लेयर शिरकत कर रहे हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)