मां बनने के बाद सानिया मिर्जा ने पहली बार इस मिशन के साथ शुरू की कोर्ट ट्रेनिंग

मां बनने के बाद सानिया मिर्जा ने पहली बार इस मिशन के साथ शुरू की कोर्ट ट्रेनिंग

सानिया मिर्जा की फाइल फोटो

खास बातें

  • पिछले साल दिया था बेटे का जन्म
  • कुछ महीने पहले फिटनेस ट्रेनिंग शुरू की थी
  • अब रैकेट के साथ शुरू किया अभ्यास
नई दिल्ली:

भारतीय टेनिस इतिहास की सबसे बड़ी महिला सितारा खिलाड़ी सानिया मिर्जा (#SaniaMirza) हालिया सालों में करोड़ों भारतीयों के लिए प्रेरणा रही हैं. और अब उन्होंने अब एक नए अंदाज में देश की उभरती हुई खिलाड़ियों को प्रेरणा देने की ठानी है! पिछले साल अक्टूबर में बेटे को जन्म देने के बाद पहली बार सानिया मिर्जा (#SaniaMirza) ने कोर्ट पर वापसी की है. सानिया (#SaniaMirza) यह वापसी उस बड़ी चुनौती को ध्यान में रखकर वापसी कर रही हैं, जिसका खुलासा उन्होंने पिछले दिनों कपिल शर्मा शो में किया था.

साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया ओपन में डबल्स वर्ग में ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सानिया ने अपनी वापसी के अभ्यास का वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा 'आज यह हो गया.' वीडियो डालने के बाद बाद ही सानिया के चहाने वालों ने अपनी चहेती खिलाड़ी की वापसी का अपने-अपने अंदाज में स्वागत किया. एक प्रशंसक ने लिखा कि आपकी वापसी को देखकर बहुत ही अच्छा लग रहा है

एक प्रशंसक ने लिखा कि मेरे बच्चे ने टेनिस सिर्फ आपकी वजह से ही चुना. लगातार प्रेरित करते रहिए.


यह भी पढ़ें:  सानिया मिर्जा ने पुलवामा अटैक पर किया लंबा पोस्ट, तो लोगों ने की कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

सानिया की एक प्रशंसिका ने उनके वर्कआउट की कहानियों को अपने लिए प्रेरणा बताया.

सानिया ने पिछले दिनों 'कपिल शर्मा शो' में ही अपनी वापसी का साफ तौर पर इशारा दिया था. उन्होंने कहा था कि इस साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम अमरीकी ओपन से वह वापसी की योजना बने रहे हैं. यह टूर्नामेंट इस साल 26 अगस्त से 8 सितंबर तक खेला जाएगा.

VIDEO:  जब पिछले साल फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. 

जाहिर है कि सानिया ने एक बड़ी चुनौती को स्वीकार किया है क्योंकि मां बनने के बाद चुनिंदा ही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है. इसमें किम क्लिस्टर्स और सेरेना विलियम्स का नाम प्रमुख है. अब देखने वाली बात होगी कि सानिया इस चुनौती पर कितनी खरी उतर पाती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com