Serena Williams ने 31 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली वाली पहली टेनिस खिलाड़ी

US open 2020: सरेना विलियम्स (Serena Williams) ने यूएस ओपन (US open) में इतिहास रच दिया है. यूएम ओपन में सिंगल वर्ग में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली पुरूष हो या महिला (male or female) खिलाड़ी बन गई हैं.

Serena Williams ने 31 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास, ऐसा करने वाली वाली पहली टेनिस खिलाड़ी

Serena Williams ने 31 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर रचा इतिहास

खास बातें

  • सरेना विलियम्स ने यूएस ओपन (US open) में रचा इतिहास
  • यूएम ओपन में सिंगल वर्ग में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली खिलाड़ी बनीं
  • सरेना विलियम्स ने क्रिस एवर्ट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया

US open 2020: सरेना विलियम्स (Serena Williams) ने यूएस ओपन (US open) में इतिहास रच दिया है. यूएम ओपन में सिंगल वर्ग में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली पुरूष हो या महिला (male or female) खिलाड़ी बन गई हैं. सरेना ने महान टेनिस महिला खिलाड़ी क्रिस एवर्ट (Chris Evert) के रिकॉर्ड को तोड़कर यह मुकाम हासिल करने में सफल रहीं हैं.  बता दें कि Chris Evert ने 1971 से लेकर 1989 के दौरान यूएस ओपन में 113 मैच खेले थे और इस दौरान 101 मैच जीतने का कमाल कर दिखाया था. अब सरेना ने यूएस ओपन में 102 मैच जीतने में सफल हो गई हैं. सरेना ने साल1998 से लेकर अबतक यूएस ओपन (US open) में 102 मैच जीतकर इस खास रिकॉर्ड को अपना बनाने में कामयाब रहीं हैं. बता दें 39 साल की सरेना ने यूएस ओपन में अपनी 102वीं जीत अमेरिका की क्रिस्टी एन के खिलाफ हासिल कर रिकॉर्ड को अपना बना लिया. जिस दिन सरेना ने क्रिस्टी एन के खिलाफ जीत हासिल की उस रोज ही उनकी बेटी ओलंपिया का जन्मदिन भी था. इसलिए सरेना की जीत काफी अहम रही.

एक ओर जहां अपने 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में जगह बनायी लेकिन अनुभवी एंडी मर्रे और ग्रिगोर दिमित्रोव पुरुष एकल से बाहर हो गये. गौरतलब है कि अपने 23 ग्रैंडस्लैम में से छह टूर्नामेंट फ्लाशिंग मीडोज में जीतने वाली सेरेना ने गुरुवार की रात को आर्थर ऐस स्टेडियम विश्व में 117वें नंबर की रूसी खिलाड़ी मारग्रिटा गैस्पारयान को 6-2, 6-4 से हराया.

सेरेना का अगला मुकाबला 2017 की यूएस ओपन चैंपियन और यहां 26वीं वरीय सलोनी स्टीफन्स से होगा जिन्होंने ओल्गा गोर्वात्सोवा को 6-2, 6-2 से पराजित किया. सेरेना का स्टीफन्स के खिलाफ रिकार्ड 5-1 है लेकिन इन दोनों के बीच आखिरी मुकाबला 2015 में फ्रेंच ओपन में हुआ था। स्टीफन्स ने आखिरी बार 2013 आस्ट्रेलियाई ओपन में सेरेना को हराया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com