सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को दी मात, जोकोविच और फेडरर भी अगले दौर में

सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को दी मात, जोकोविच और फेडरर भी अगले दौर में

यूएस ओपन के पहले दौर के मैच में सेरेना विलियम्स ने रूस की मारिया शारापोवा को हराया

खास बातें

  • सेरेना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को 59 मिनट में हराया
  • नोवाक जोकोविच ने स्पेन के 76वीं रैंकिंग के राबर्टो कारबालेस बेइना को हराय
  • भारत के सुमित नागल को हराकर अगले दौर में पहुंचे रोजर फेडरर
न्यूयॉर्क:

अपने 24वें ग्रैंडस्लैम की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने सोमवार को रूसी स्टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा (Maria Sharapova) को करारी शिकस्त देकर यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की. छह बार की यूएस ओपन चैंपियन ने इस जीत के केवल 59 मिनट का समय लिया. सेरना विलियम्स ने मारिया शारापोवा को 6-1, 6-1 से हराया. यह शारापोवा पर उनकी लगातार 19वीं जीत है. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक जो 22 मैच खेले गए हैं उनमें से 20 सेरेना ने जीते हैं. सेरेना ने मैच के बाद में कहा, 'मैं जब भी उनके खिलाफ खेलती हूं तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती हूं. जब आप उसके खिलाफ खेलते हो तो आपको एकाग्रता बनाए रखनी होती है.' शारापोवा के खिलाफ पांच एस (Ace) और 16 विनर लगाने वाली सेरेना का अगला मुकाबला वर्ल्ड में 121वें नंबर की कैटी मैकनैली से होगा. सेरेना के साथ ही पुरुष में नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) और रोजर फेडरर (Roger Federer) भी अपने-अपने मुकाबले जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे. 

US Open 2019: पहले दौर में रूस के दानिल मेदवेदेव से हारे भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन

पुरुष वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी फेडरर (Roger Federer) ने भारत के सुमित नागल (Sumit Nagal) के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद 4-6, 6-1, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की. वहीं शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic)  ने आसान जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई. पिछले पांच में से चार ग्रैंडस्लैम जीतने वाले सर्बियाई स्टार जोकोविच ने स्पेन के 76वीं रैंकिंग के राबर्टो कारबालेस बेइना (Roberto Carballés Baena) को 6-4, 6-1, 6-4 से पराजित किया. मैच के बाद जोकोविच ने कहा, 'मैं अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं और अब मेरी निगाह अगले मैच पर है.' फेडरर (2004 से 2008) के बाद लगातार दो बार यूएस ओपन जीतने वाला दूसरा खिलाड़ी बनने की कवायद में लगे जोकोविच का अगला मुकाबला अर्जेंटीना के 56वीं रैंकिंग के जुआन इग्नेसियो लोंडेरो (Juan Ignacio Londero) से होगा. इसके अलावा जापान के सातवीं वरीयता प्राप्त केई निशिकोरी (Kei Nishikori) जब मार्को ट्रंगलिटी (Marco Trungelliti) के खिलाफ 6-1, 4-1 से आगे चल रहे थे तो तब अर्जेंटीनी क्वालीफायर ने पीठ दर्द के कारण हटने का फैसला किया. इस बीच रीली ओपलेका ने 11वीं वरीयता प्राप्त फैबियो फोगनिनी (Fabio Fognini) को 6-3, 6-4, 6-7 (8), 6-3 से हराकर उलटफेर किया.

यूएस ओपनः पहला सेट जीतने के बाद रोजर फेडरर से हारे भारत के सुमित नागल

फ्रेंच ओपन चैंपियन एश्ली बार्टी (Ashleigh Barty) और तीसरी वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा (Karolína Plíšková) भी संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके आगे बढ़ने में सफल रही. ऑस्ट्रेलिया की दूसरी वरीयता प्राप्त बार्टी ने बेहद खराब शुरुआत से उबरकर कजाकिस्‍तान की 80वीं रैंकिंग की जारिना डियास (Zarina Diyas) को 1-6, 6-3, 6-2 से पराजित किया, जबकि पिलिसकोवा ने हमवतन चेक गणराज्य की टेरेजा मार्टिनकोवा (Tereza Martincová) को 7-6 (8/6), 7-6 (7/3) से हराया. महिला वर्ग में पांचवीं वरीयता प्राप्त इलिना स्वितोलिना ने व्हीटनी ओसुगवे को 6-1, 7-5 से दसवीं वरीय मेडिसन कीज ने मिसाकी दोइ को 7-5, 6-0 और वीनस विलियम्स ने झेंग साइसाइ को 6-1, 6-0 से हराया. वर्ल्ड में 14वें नंबर की एंजेलिक कार्बर क्रिस्टीना मेलादेनोविच से 7-5, 0-6, 6-4 से हारकर बाहर हो गई. वीनस 21वीं बार यूएस ओपन में उतरीं और इस तरह से उन्होंने मार्टिना नवरातिलोवा के ओपन युग के रिकॉर्ड की बराबरी की. 

वीडियो: सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com