French Open 2020: चोटिल होने के कारण अब फ्रेंच ओपन से बाहर हुईं दिग्गज सरेना विलियम्स

French Open: सरेना विलियम्स (Serena Williams) ने टखने की चोट के कारण बुधवार को दूसरे दौर के मैच से पहले ही फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट (French Open) से हटने का फैसला किया

French Open 2020: चोटिल होने के कारण अब फ्रेंच ओपन से बाहर हुईं दिग्गज सरेना विलियम्स

Serena Williams के फैन्स के लिए बुरी खबर, चोटिल होकर फ्रेंच ओपन से हुईं बाहर

French Open: सरेना विलियम्स (Serena Williams) ने टखने की चोट के कारण बुधवार को दूसरे दौर के मैच से पहले ही फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट (French Open) से हटने का फैसला किया. तीन हफ्ते पहले अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में मिली हार के दौरान वह चोटिल हो गयी थीं. तेईस बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन ने कहा कि उन्हें चोट से उबरने के लिये काफी समय नहीं मिला और उन्हें चार से छह हफ्ते तक आराम करना होगा. अमेरिका की 39 वर्षीय स्टार को एक घंटे बाद रोलां गैरां के दूसरे दोर में स्वेताना पिरोनकोवा से भिड़ना था लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें चलने में भी काफी परेशानी हो रही है.  सेरेना ने थोड़ा सा वार्म-अप किया और फिर फैसला किया कि वह खेल जारी नहीं रख पायेंगी। उनके घुटने के नीचे पैर के पिछले हिस्से से टखने तक जाने वाली मांसपेशियों में चोट है। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके इस साल और कोई टूर्नामेंट खेलने की संभावना लगभग नहीं है.

सेरेना ने अपने कोच पैट्रिक मोराटोग्लू से बात की और कहा, ‘‘हम दोनों ने इसके बारे में सोचा और हमने फैसला किया कि मेरे लिये आज कोशिश करना और खेलना ठीक नहीं होगा. वर्ष 2014 में पेरिस में दूसरे दौर में हारने के बाद यह स्टार खिलाड़ी किसी भी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में इतनी जल्दी पहली बार बाहर हुई है। वह 2018 फ्रेंच ओपन में भी चौथे दौर से पहले मांसपेशियों के खिंचाव के कारण बाहर हो गयी थीं जो मां बनने के बाद उनका पहला ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट था. 

सेरेना ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मुझे चार से छह हफ्तों तक आराम करना होगा और कुछ नहीं करना होगा, कम से कम दो हफ्तों का तो आराम करना होगा. उन्होंने कहा कि उन्हें पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है और उन्हें इससे उबरने की कोशिश करनी चाहिए. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com