Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Wimbledon 2018: पूर्व नंबर वन सेरेना विलियम्‍स सेमीफाइनल में पहुंचीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Wimbledon 2018: पूर्व नंबर वन सेरेना विलियम्‍स सेमीफाइनल में पहुंचीं

सेरेना विलियम्स ने इटली की केमिला जियोर्जी को 3-6, 6-3, 6-4 से हराया (AFP फोटो)

खास बातें

  1. सेरेना ने इटली की केमिला जियोर्जी को हराया
  2. सेमीफाइनल में जुलिया जॉर्जेज से सामना होगा
  3. पुरुष वर्ग में जुआन मार्टिन डेल पोत्रो जीते
लंदन:

अमेरिका की दिग्गज महिला खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने इटली की केमिला जियोर्जी को 3-6, 6-3, 6-4 से हराकर साल के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सेरेना ने इस जीत के बाद कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि इस मैच में मुझे हार के खतरे का सामना करना पड़ेगा. जब मैं पहला सेट हारी तो मुझे लगा वह अच्छा खेल रही है. लेकिन मैं बहुत कुछ सही चीजें कर रही हूं." उन्होंने कहा, "मुझे कभी नहीं लगा कि मैच मेरे हाथ से निकल गया है. यदि यह एक सबक है तो मैं अपनी बेटी को सिखाऊंगी कि आप हमेशा लड़ती रहें. जीवन में यह महत्वपूर्ण है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या कर रहे हैं." पिछले साल सितंबर में बेटी ओलंपिया को जन्म देने के बाद सेरेना का यह चौथा टूर्नामेंट हैं. उन्होंने कहा कि मां की ममता ने टेनिस के प्रति उनका नजरिया बदल दिया है.

यह भी पढ़ें: पुरुष वर्ग में राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच अंतिम 8 में पहुंचे

23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता सेरेना का सेमीफाइनल में 13वीं सीड जर्मनी की जुलिया जॉर्जेज से सामना होगा जिन्होंने डेनमार्क की किकी बेर्तेंस को 3-6, 7-5, 6-1 से मात देकर अंतिम-4 में जगह बनाई है.महिला एकल के ही एक अन्य सेमीफाइनल में 11वीं सीड जर्मनी के एंजेलिक केर्बर का मुकाबला 12वीं सीड लात्विया की येलेना ओस्टापेंकों से होगा. पुरुष एकल में अर्जेटीना जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने फ्रासं के गाइल्स सिमोन को 7-6, 7-6, 5-7, 7-6 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया. पोत्रो ने दो दिन तक चले इस मुकाबले को चार घंटे 24 मिनट में जीता. क्वार्टर फाइनल में डेल पोत्रो का सामना वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल से होगा.

यह भी पढ़ें: टेनिस शुरू किया तो चाचा-चाची बोले थे 'काली हो जाएगी, कोई शादी नहीं करेगा' : सानिया

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में फेडरर की बादशाहत

 शरण-सिटाक क्वार्टर फाइनल में हारे
उधर, टूर्नामेंट के पुरुष युगल वर्ग के क्‍वार्टर फाइनल में दिविज शरण और अर्टेम सिटाक की जोड़ी अमेरिका के माइक ब्रायन और जैक सोक से हारकर बाहर हो गई.भारत के शरण और न्यूजीलैंड के सिटाक की जोड़ी को  6-7, 6-7, 7-6, 4-6 से पराजय झेलनी पड़ी. पिछले दो मैचों में शरण और सिटाक ने पांच सेटों के मुकाबले में दो सेट से पिछड़ने के बाद शानदार जीत दर्ज की थी. चौथे सेट में सिटाक की सर्विस पहले गेम में टूटी. शरण और सिटाक ने हालांकि स्कोर 4 . 4 कर दिया. पांचवें गेम में सिटाक ने पांच ब्रेकप्वाइंट बचाये लेकिन ड्यूस पर लगातार दो डबल फाल्ट किये. शरण ने कहा,‘यह मैच आगे बढ़ने का सुनहरा मौका था. यह बहुत करीबी मुकाबला था लेकिन माइक दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी हैं और जैक सोक विम्बलडन में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. हमने भी हालांकि अच्छा टेनिस खेला.’ (इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... डोनाल्ड ट्रंप के डिनर में पहुंचा बिन बुलाया मेहमान, फिर यूं मचाया उधम, एआर रहमान ने शेयर किया Video

Advertisement