Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मां के सपने को पूरा करने के लिए विंबलडन जीतना चाहती थीं चैंपियन सिमोना हालेप

मां के सपने को पूरा करने के लिए विंबलडन जीतना चाहती थीं चैंपियन सिमोना हालेप

सिमोना ने अपना पहला विंबलडन और कुल दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता

खास बातें

  • दिग्गज अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराया फाइनल में
  • इससे पहले फ्रांस ओपन का खिताब जीत चुकी है हालेप
  • यह सिमोना का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है
लंदन:

Wimbledon: रोमानिया की टेनिस स्टार खिलाड़ी सिमोना हालेप (Simona Halep) ने विंबलडन के फाइनल में अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को हराने के बाद कहा कि वह अपनी मां तानिया हालेप का सपना पूरा करना चाहती थीं. मैच के बाद हालेप ने कहा, 'जब मैं 10-12 साल की थी, तब मां कहा करती थी, अगर तुम टेनिस में कुछ हासिल करना चाहती हो तो विंबलडन जीतकर दिखाना. आज मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मेरी मां का सपना पूरा हो गया.' हालेप ने 24वें ग्रैंड स्लैम के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहीं सेरेना को 6-2, 6-2 से हराते हुए अपना पहला विंबलडन और दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता.

Wimbledon 2019: सेरेना विलियम्‍स को हराकर रोमानिया की सिमोना हालेप बनीं चैंपियन

हालेप (Simona Halep) ने कहा कि मैं विंबलडन इसलिए भी जीतना चाहती थीं क्योंकि उनकी सालों की इच्छा थी कि उन्हें इस क्लब की आजीवन सदस्यता मिले. बकौल हालेप, 'मैं लॉकर रूम में सोचा करती थी कि अगर मैं इस साल यहां खिताब जीत गई तो मुझे इस शानदार क्लब की आजीवन मेंबरशिप मिल जाएगी. यह मेरा सपना था और इसके लिए मैं काफी मोटिवेटेड थी. अब मैं इसे पाकर खुश हूं.'

Wimbledon: नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

इससे पहले फ्रेंच ओपन जीत चुकीं हालेप ने कहा कि क्ले कोर्ट पर सफलता हासिल करने के बाद ग्रास कोर्ट पर खिताब जीतना उनके लिए आसान नहीं था, लेकिन इसके लिए उन्होंने अपनी शैली में बदलाव किया. हालेप ने कहा, 'मैंने विंबलडन के लिए अपनी शैली में बदलाव किया. मेरे लिए यह आसान नहीं था. मेरी मेहनत रंग लाई. मैं इससे काफी खुश हूं.' (इनपुटः IANS)

वीडियो: सेरेना ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम