NDTV Khabar

Tennis: ATP रैंकिंग में Sumit Nagal ने छह स्थान की लगाई 'छलांग'...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Tennis: ATP रैंकिंग में Sumit Nagal ने छह स्थान की लगाई 'छलांग'...

Sumit Nagal ताजा रैंकिंग में 129वें स्थान पर पहुंच गए हैं

नई दिल्ली:

भारत के उभरते हुए युवा टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) ने सोमवार को जारी पेशेवर टेनिस संघ (ATP) की ताजा रैंकिंग में छह स्थान की छलांग लगाई है. यूएस ओपन में स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर के खिलाफ एक सेट जीतकर सुर्खियां बटोरने वाले सुमित ताजा रैंकिंग में 129वें स्थान पर आ गए हैं. नागल ने पिछले सप्ताह एटीपी चैलेंजर केम्पिनास के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. सेमीफाइनल में उन्हें अर्जेटीना के जुआन फिकोविक से हार का सामना करना पड़ा था. इससे पहले वे ब्यूनर्स आयर्स में एटीपी चैलेंजर क्ले कोर्ट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने में सफल रहे थे. इसी खिताबी जीत के बाद वह 136वें स्थान पर पहुंच गए थे.

सानिया मिर्जा ने की पुष्टि, बहन अनम की पूर्व क्रिकेटर अजहरुद्दीन के बेटे से होगी शादी..


शीर्ष-10 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जापान ओपन का खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच पहले स्थान पर बने हुए हैं. स्पेन के राफेल नडाल दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर कायम हैं. यूएस ओपन के उपविजेता रूस के डेनिल मेडवेडेव चौथे स्थान पर ही हैं जबकि चीन ओपन का खिताब जीतने वाले ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएमम पांचवें स्थान पर कायम हैं.

सुमित नागल बोले, 'फेडरर से मैच की उत्सुकता में दो दिन सो नहीं सका था'

टिप्पणियां

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव छठे, ग्रीक के स्टीफानोस सितसिपास सातवें, जापान के केई निशिकोरी आठवें, रूस के कारने खाचानोव नौवें और स्पेन के रोबेटरे बाउतिस्ता अगुट 10वें स्थान पर बने हुए हैं. बेल्जियम के डेविड गोफिन को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को 15वें स्थान पर धकेल दिया है.

वीडियो: पीवी सिंधु की NDTV से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... काजल राघवानी के प्यार में खेसारी लाल यादव बने 'कबाड़ी', घर के सामने खड़े होकर किया यह तमाशा- देखें Video

Advertisement