Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

TENNIS: राफेल नडाल हुए उलटफेर का शिकार, मोंटे कार्लो मास्टर्स में 'बड़ा सपना' हुआ चूर

TENNIS: राफेल नडाल हुए उलटफेर का शिकार, मोंटे कार्लो मास्टर्स में 'बड़ा सपना' हुआ चूर

नडाल को हराने वाले फैबियो फोगनिनी

मोनाको (फ्रांस):

स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को यहां मोंटे कार्लो मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में शनिवार को वर्ल्ड नंबर-18 फेबियो फेग्निनी के खिलाफ उलटफेर का शिकार होना पड़ा. वर्ल्ड नंबर-2 नडाल को सेमीफाइनल मुकाबले में इटली के खिलाड़ी ने 6-4, 6-2 से मात देकर प्रतियोगिता से बाहर कर दिया. इसी के साथ ही राफेल नडाल का एक बहुत ही बड़ा सपना चूर हो गया.  वहीं, वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविक पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं.

फाइनल में फोग्निनी का सामना सर्बिया के दूसान लाजोविक के खिलाफ होगा जोकि मास्टर्स 1000 फाइनल में अपना पर्दापण कर रहे हैं. नडाल सेमीफाइनल मैच में शुरुआत से ही पेरशान नजर आए. उन्हें हवा के कारण भी बहुत कठिनाई हुई. 

यह भी पढ़ें: TENNIS: इसलिए बीच मैच से हट गईं सेरेना विलियम्स, अब नए टारगेट की तैयारी में जुटेंगी

पहले सेट में एक समय स्पेनिश खिलाड़ी ने 3-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन फोग्निनी वापसी करने में कामयाब रहे और 4-4 से बराबरी करने के बाद 6-4 से सेट जीत लिया. फोग्निनी दूसरे सेट में दमादार फॉर्म में नजर आए. उन्होंने नडाल को टिकने नहीं दिया और 6-2 से सेट जीतते हुए मुकाबला अपने नाम किया. 

VIDEO:  पिछले साल जब फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर वर्ल्ड कप जीता

नडाल ने मैच के बाद कहा, "मैंने क्ले कोर्ट पर पिछले 14 सालों में सबसे खराब मैचों में से एक खेला है. इसमें सकारात्मक चीजें ढूंढ़ना मुश्किल है, मैं हार का हकदार था" राफेल नडाल 12वीं बार इस खिताब को जीतने का सपना पाले हुए थे, लेकिन इस बार किस्मत उनके साथ नहीं रही. और उनका यह बड़ा सपना चूर हो गया.