Tennis: ऑस्‍ट्रेल‍िया के जंगलों की आग के प्रभाव‍ितों की मदद के ल‍िए प्रदर्शन मैच खेलेंगे फेडरर, नडाल जैसे स्‍टार

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी के लिए बनाए रिलीफ फंड में योगदान देने के लिए स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर, सेरेना विलियम्स और राफेल नडाल 15 जनवरी को प्रदर्शनी मैच खेलेंगे.

Tennis: ऑस्‍ट्रेल‍िया के जंगलों की आग के प्रभाव‍ितों की मदद के ल‍िए प्रदर्शन मैच खेलेंगे फेडरर, नडाल जैसे स्‍टार

Roger Federer सह‍ित कई प्रमुख ख‍िलाड़ी आग के प्रभाव‍ितों की मदद के ल‍िए फंड इकट्ठा करेंगे

खास बातें

  • फेडरर, नडाल के अलावा सेरेना, ओसाका भी होंगे शाम‍िल
  • आग के कारण अब तक हजारों घर हो चुके बर्बाद
  • हजारों जानवरों को इस कारण जान गंवानी पड़ी है

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिए बनाए रिलीफ फंड में योगदान देने के लिए स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer), सेरेना विलियम्स ( Serena Williams) और राफेल नडाल (Rafael Nadal) 15 जनवरी को एक प्रदर्शन मैच खेलेंगे. यह मैच साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट आस्ट्रेलियन ओपन से पांच दिन पहले खेला जाएगा. वहीं स्थानीय खिलाड़ी निक किर्जियोस, ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टीफानोस सितसिपास, जापान की महिला खिलाड़ी नाओमी ओसाका और चेक गणराज्य की कैरोलिना वोज्नियाकी भी कोर्ट पर उतरेंगे.

लिएंडर पेस के पिता ने बेटे को लेकर कही यह अहम बात..

बीबीसी ने टेनिस ऑस्ट्रेलिया (टीए) के मुखिया क्रेग टिले के हवाले से लिखा है, "तकरीबन ढाई घंटे के लिए हम प्रदर्शन मैच खेलेंगे. साथ ही रिलीफ फंड में सहयोग देने के लिए एक समूह के तौर पर इकट्ठा होकर आएंगे" किर्जियोस इससे पहले ही कह चुके हैं कि वह आस्ट्रेलियन ओपन में जितने भी ऐस लगाएंगे, हर ऐस के लिए 200 डॉलर दान में देंगे. गौरतलब है क‍ि ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में इस समय लगी आग से 25 लोगों और हजारों जानवरों की जान जा चुकी है जबकि तकरीबन 2,000 घर बर्बाद हो चुके हैं.

Newsbeep

न्यू साउथ वेल्स और विक्टोरिया प्रांतों में जंगलों में लगी आग को देखते हुए आपात स्थिति घोषित करते हुए सड़कों को बंद कर दिया है. निवासियों और पर्यटकों को वहां से निकाला जा रहा है. न्यू साउथ वेल्स में आग लगने की वजह से 40 लाख हेक्टेयर की फसल बर्बाद हो गई. प्रांत के प्रीमियर ग्लाडेस बेरेजिकलियान ने लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस का शुक्रिया कहा. उन्होंने लोगों से भी सावधानी बरतने की अपील की है.प‍िछले माह जापान के पीएम श‍िंजो अब का भारत दौरा रद्द कर द‍िया गया था क्‍योंक‍ि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उन्‍हें गुवाहाटी में ज‍िस वार्ष‍िक सम्‍मेलन में ह‍िस्‍सा लेना था, वह सीएए के व‍िरोध में हो रहे भारी प्रदर्शनों के चलते स्‍थग‍ित कर द‍िया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: महिलाओं का दंगल, वाराणसी के घाट पर हुई कुश्‍ती



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)