Tennis: सेरेना विलियम्‍स ने डब्‍ल्‍यूटीए टूर की नई रैंकिंग प्रणाली को सराहा, कही यह बात..

Tennis: सेरेना विलियम्‍स ने डब्‍ल्‍यूटीए टूर की नई रैंकिंग प्रणाली को सराहा, कही यह बात..

सेरेना विलियम्‍स ने सितंबर-2017 में बेटी को जन्म दिया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बच्‍चे को जन्‍म देने वाली खिलाड़ी पुरानी रैंकिंग कायम रखेंगी
  • पहले राउंड में वरीय खिलाड़ी से नहीं होगा मुकाबला
  • कुछ महिला खिलाड़ी सेरेना की राय से हैं असहमत
लंदन:

दुनिया की पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) ने डब्ल्यूटीए टूर की नई रैंकिंग प्रणाली को सराहा है जिसमें बच्चे के जन्म के बाद लौटीं खिलाड़ियों को विशेष राहत देने का फैसला किया गया है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, जो खिलाड़ी बच्चे के जन्म या चोट के बाद वापसी करेंगे वो तीन साल तक 12 टूर्नामेंट्स में अपनी पुरानी रैंकिंग को कायम रख सकेंगी. इसके अलावा उन्हें पहले राउंड में किसी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी का सामना नहीं करना पड़ेगा. गौरतलब है कि सेरेना विलियम्‍स ने सितंबर-2017 में बेटी को जन्म दिया था. बेटी के जन्म के काफी दिनों बाद वह फरवरी-2018 में कोर्ट पर उतरी थीं.

Cricket Poll: आपकी नजर में वर्ष 2018 के लिए कौन है पसंदीदा क्रिकेटर?
 

सेरेना (Serena Williams) ने कहा, "मुझे लगता है कि यह अच्छा बदलाव है. जो युवा खिलाड़ी हैं वह बिना चिता किए बच्चों को जन्म दे सकती हैं. मेरे हिसाब से यह अच्छा नियम है." 37 साल की विलियम्स को इसी साल फ्रेंच ओपन में सीड नहीं मिली थी. विबंलडन में जरूर वह 25वीं सीड लेने में सफल रही थीं. इस समय वह महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूए) रैंकिंग में 16वें स्थान पर है और अगले साल होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में सीड हासिल कर सकेंगी.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत

डब्ल्यूटीए ने नियम में बदलाव इस साल कई खिलाड़ियों से उनके विचार जानने के बाद किया है. इस समय वर्ल्ड नंबर-1 रोमानिया की सिमोना हालेप और रूस की मारिया शारापोवा ने विलियम्स की बात का समर्थन किया है, लेकिन पेट्रा क्वितोवा, विक्टोरिया एजारेंका और योहान कोंटा ने इस पर हताशा जाहिर की है. विलियम्स ने कहा, "मुझे लगाता कि मैं जिस दौर से गुजरी उस अनुभव ने मेरी आंख खोल दीं. मैं नहीं जानती, लेकिन ऐसा पहले होता तो मैं यह काम पहले कर लेती? अब दूसरे लोगों के लिए मौका है." (इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com