Tennis: यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे सुमित नागल, रोजर फेडरर से होगा मुकाबला

Tennis: यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे सुमित नागल, रोजर फेडरर से होगा मुकाबला

पहले राउंड में सुमिता का मुकाबला दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर से होगा

खास बातें

  • मुख्य ड्रॉ के फाइनल में सुमित ने ब्राजील के जोआओ मेनेजेस को दी मात
  • दूसरे दौर के मुकाबले में कनाडा के पीटर पोलांस्की को हराया था
  • टूर्नामेंट के पहले राउंड में रोजर फेडरर से भिड़ेंगे सुमित
न्यूयॉर्क:

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल (Sumit Nagal) ने यूएस ओपन 2019 टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में क्वालीफाई कर लिया है. इसके साथ ही 25 साल से कम उम्र में किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में क्वालीफाई करने वाले सुमित पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं. 2015 के विंबलडन जूनियर चैंपियन सुमित ने मुख्य ड्रॉ के फाइनल में अमेरिकी खेलों के स्वर्ण पदक विजेता ब्राजील के जोआओ मेनेजेस  (Joao Menezes) को 5-7, 6-4, 6-3 से हराया. वर्ल्ड रैंकिंग में 190वें स्थान पर काबिज 22 वर्षीय सुमित अब टूर्नामेंट के पहले दौर में 20 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन रोजर फेडरर (Roger Federer) से भिड़ेंगे.

Tennis: नोवाक जोकोविच और नाओमी ओसाका को यूएस ओपन में शीर्ष वरीयता

सुमित नागल (Sumit Nagal) यूएस ओपन 2019 के पुरुष एकल मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई करने वाले दूसरे भारतीय हैं. सुमित के अलावा 89वीं रैंकिंग के भारतीय खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन (Prajnesh Gunneswaran) भी टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में एंट्री कर गए हैं. गणेश्वरन अपने पहले दौर के मैच में एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स विजेता दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) से भिड़ेंगे. सुमित के लिए यह उनके करियर का अब तक का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा क्योंकि यह उनका पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट मैच है. 


AITA-ITF की बैठक रद्द, भारतीय टीम के पाकिस्तान में जाकर खेलने पर आज होगा फैसला

इससे पहले भारतीय खिलाड़ी ने दूसरे क्वालीफाइंग राउंड में कनाडा के पीटर (Peter Polansky) पोलांस्की को दो घंटे और पांच मिनट तक चले मुकाबले में 7-5, 7-6 से पराजित किया. इस मैच में सुमित (Sumit Nagal) ने पहले सेट में दमदार शुरुआत करते हुए पोलांस्की के खिलाफ 3-0 की बढ़त बना ली, लेकिन कनाडाई खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 3-2 कर दिया. इसके बाद पोलांस्की (Peter Polansky) ने वापसी की कोशिश की. हालांकि वह कामयाब नहीं हो पाए और भारतीय खिलाड़ी ने 7-5 से जीत दर्ज की. दूसरे सेट में भी पहले नागल ने 3-0 की बढ़त बनाई. पोलांस्की ने वापसी की लेकिन अंत में भारतीय खिलाड़ी ने जीत दर्ज की और अगले दौर में जगह बना ली थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सेरेना ने वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम