Tennis: नाओमी ओसाका को पीछे छोड़कर वर्ल्ड नंबर वन बनीं एश्ले बार्टी

Tennis: नाओमी ओसाका को पीछे छोड़कर वर्ल्ड नंबर वन बनीं एश्ले बार्टी

Tennis: नेचर वैली क्लासिक टूर्नामेंट जीतने के बाद वर्ल्ड नंबर बनेंगी एश्ले बार्टी

खास बातें

  • सोमवार को जारी होने वाली रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर वन हो जाएगी बार्टी
  • इस वक्त जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका है वर्ल्ड नंबर वन
  • इनोवे गोलागोंग के बाद नंबर वन बनने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई होगी बार्टी
बर्मिंघम:

Tennis: ऑस्ट्रेलिया की टेनिस स्टार खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने नेचर वैली क्लासिक (Nature Valley Classic) टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है. इस जीत के साथ ही बार्टी का वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी बनने का रास्ता भी साफ हो गया है. इससे पहले बार्टी ने साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन (French Open) का खिताब भी जीता था. नेचर वैली क्लासिक टूर्नामेंट के फाइनल में बार्टी ने जर्मनी की जूलिया जॉर्जेस (Julia Goerge) को सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से शिकस्त दी. जॉर्जेस युगल वर्ग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की पार्टनर हैं.

Halle Open: डेविड गोफिन के हाथों उलटफेर का शिकार हुए एलेक्जेंडर ज्वेरेव

इस जीत के बाद 23 वर्षीय बार्टी (Ashleigh Barty) ताजा जारी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) की जगह ले ली है. इनोवे गोलागोंग कावले (Evonne Goolagong Cawley) के बाद नंबर वन बनने वाली बार्टी पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं. गोलागोंग 1976 में पहले पायदान पर पहुंची थीं.

Tennis: चोटग्रस्‍त पेत्रा क्विटोवा विंबलडन से हो सकती है बाहर...

बार्टी (Ashleigh Barty) ने जीत के बाद कहा, 'मेरे पास अपनी खुशी को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं. यह सप्ताह और यह साल मेरे लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा है, लेकिन इवोने के नक्शे-कदम पर चलना, यहां तक कि उनके साथ मेरा नाम लिया जाना अतुल्य है.' इस टूर्नामेंट में बार्टी ने अमेरिका की वीनस विलियम्स (Venus Williams) जैसी दिग्गज खिलाड़ी को भी मात दी थी. 

Video: कश्मीर में तेजी से बढ़ रहा है फुटबॉल का जुनून

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com