US OPEN Tennis:स्‍टार खिलाड़ी रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच अगले दौर में पहुंचे

US OPEN Tennis:स्‍टार खिलाड़ी रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच अगले दौर में पहुंचे

रोजर फेडरर ने योशिहितो को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-4 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • फेडरर ने योशिहितो को पराजित किया
  • जोकोविच ने मार्टन को दी शिकस्‍त
  • महिला वर्ग में जोहान कोंटा हुईं बाहर
न्यूयॉर्क:

स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर और सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने अच्छी शुरुआत करते हुए अमेरिकी ओपन के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है. साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम में पुरुष एकल वर्ग में जहां फेडरर ने जापान के योशिहितो निशिओका को मात दी, वहीं जोकोविक ने हंगरी के मार्टन फुसोविक्स को पराजित किया. 37 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी फेडरर ने योशिहितो को सीधे सेटों में 6-2, 6-2, 6-4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया, जहां उनका सामना फ्रांस के बेनोइट पेरे से होगा.

वर्ल्‍ड नंबर वन सिमोना हालेप पहले ही राउंड में बाहर, हार का बताया यह कारण..

पेरे ने अपने पहले दौर के मैच में ऑस्ट्रिया के डेनिस नोवाक को 7-6 (6), 3-6, 7-5 , 7-6 (5), से हराया था. अपने करियर के 14वें ग्रैंड स्लैम खिताब को जीतने की कोशिश में आगे बढ़ रहे जोकोविच ने मार्टन को 6-3, 3-6, 6-4, 6-0 से हराकर बाहर किया. अगले दौर में उनका सामना अमेरिका के टेनीस सैंडग्रीन से होगा.


वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, महिला वर्ग में ब्रिटेन की योहाना कोंटा को पहले दौर में ही हारकर बाहर होना पड़ा.कोंटा को फ्रांस की टेनिस खिलाड़ी कैरोलिन गार्सिया ने मात दी. गार्सिया ने 27 वर्षीया कोंटा को सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. यह पहली बार है कि कोंटा को किसी भी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में कोई सीड नहीं दी गई थी. कोंटा ने कहा, "उन्होंने पूरे मैच के दौरान बेहतरीन तरीके का प्रदर्शन किया. ऐसे में मेरे लिए अपनी लय को हासिल कर पाना बेहद मुश्किल हो गया। गार्सिया ने आखिरकार दिखा दिया कि क्यों वह विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर हैं." (इनपुट: एजेंसी)