Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Wimbledon 2018: केविन एंडरसन ने किया बड़ा 'धमाका', गत विजेता रोजर फेडरर को हराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Wimbledon 2018: केविन एंडरसन ने किया बड़ा 'धमाका',  गत विजेता रोजर फेडरर को हराया

रोजर फेडरर को पांच सेट तक चले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा

खास बातें

  1. मैच 2-6,6-7, 7-5, 6-4, 13-11 से जीता
  2. नौवीं बार चैंपियन बनने का फेडरर का सपना टूटा
  3. चार घंटे 13 मिनट तक चला यह मुकाबला
लंदन:

गत विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर वर्ष के तीसरे ग्रैंडस्‍लैम विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप से बाहर हो गए हैं. आज यहां पुरुष एकल वर्ग के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन ने पांच सेट तक चले मुकाबले में ग्रासकोर्ट के 'बादशाह' फेडरर को 2-6,6-7, 7-5, 6-4, 13-11 से पराजित किया. विंबलडन में आठ बार पुरुष वर्ग का खिताब जीत चुके फेडरर ने पहले दो सेट जीतकर जोरदार शुरुआत की थी लेकिन वे अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाए और अगले तीन सेट हार गए. पांचवें सेट में एंडरसन ने 13-11 के स्‍कोर पर जीत हासिल करते हुए न केवल सेमीफाइनल में जगह बना ली बल्कि टूर्नामेंट का एक बड़ा उलटफेर भी कर डाला. एंडरसन के करियर की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत है.

यह भी पढ़ें: पुरुष वर्ग में राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच अंतिम 8 में पहुंचे

एंडरसन को यह मैच जीतने में चार घंटे 13 मिनट तक पसीना बहाना पड़ा. पहले सेट में एंडरसन फेडरर के खेल के समीप भी नहीं थे, लेकिन दूसरे सेट से उन्होंने जबरदस्त सुधार करते हुए फेडरर को काफी भगाया. फेडरर हालांकि दूसरा सेट जीतने में भी कामयाब रहे. तीसरे सेट में फेडरर मात खा गए और यह सेट एंडरसन की वापसी का गवाह बना. यहां से बाकी के दोनों सेट जीत एंडरसन ने फेडरर के नौवें विबंलडन खिताब जीतने के सपने को तोड़ दिया. फेडरर से तेज सर्विस करने वाले एंडरसन ने इस मैच में 18 ऐस लगाए जबकि फेडरर सिर्फ 16 ऐस ही लगा सके. एंडरसन ने 65 विनर्स लगाए और फेडरर ने 61.

उधर, पूर्व वर्ल्‍ड नंबर वन सर्बिया को नोवाक जोकोविक ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मौजूदा वर्ल्ड नंबर-21 जोकोविक ने वर्ल्ड नंबर-28 जापान के केई निशिकोरी को 6-3, 3-6, 6-2, 6-2 से मात देते हुए अंतिम चार में कदम रखा. पहला सेट हारने के बाद जोकोविक ने शानदार वापसी की और लगातार तीन सेट जीत मैच अपने नाम किया.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में रोजर फेडरर की बादशाहत

जोकोविक ने इस मैच में छह ऐस लागए जबकि निशिकोरी ने सिर्फ तीन ऐस लगाए. जोकोविक ने 39 विनर्स अपने खाते में डाले तो वहीं निशिकोरी ने 29 विनर्स लगाए.सेमीफाइनल में जोकोविक का सामना स्पेन के राफेल नडाल और अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Zomato का डिलीवरी बॉय 'सोनू' बना इंटरनेट सेंसेशन, कंपनी ने ट्विटर पर लगाई DP, लोग बोले- इसकी सैलरी बढ़ा दो प्लीज

Advertisement