Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Wimbledon:सेरेना और रोजर फेडरर अगले दौर में पहुंचे, कैरालिना वोज्नियाकी बाहर

Wimbledon:सेरेना और रोजर फेडरर अगले दौर में पहुंचे, कैरालिना वोज्नियाकी बाहर

रोजर फेडरर ने स्लोवाकिया के लुकास लास्को को 6-4, 6-4, 6-1 से परास्त किया (AFP फोटो)

खास बातें

  • सेरेना विलियम्‍स ने विक्‍टोरिया टोमोवा को शिकस्‍त दी
  • कैरोलिना वोज्नियाकी को एकातेरिना माकारोवा ने हराया
  • फेडरर ने लुकास लास्को को 6-4, 6-4, 6-1 से दी मात
लंदन:

अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने बुधवार को साल के तीसरे ग्रैंडस्लैम विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर में जगह बना ली है. वहीं वर्ल्‍ड नंबर-2 डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गई हैं. वोज्यिानाकी को रूस की एकातेरिना माकारोवा ने मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. उधर, टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में मौजूदा विजेता वर्ल्ड नंबर-2 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, फ्रांस के गेल मोनफिल्स और अमेरिका के सैम क्वेरी ने तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. वहीं फ्रांस के लुकास पाउइले को हार कर टूर्नामेंट से बाहर जाना पड़ा है.

यह भी पढ़ें: फ्रेंच ओपन में नहीं खेलेंगे फेडरर, वर्ल्ड नम्बर-1 बनेंगे नडाल

सेरेना ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में बुल्गारिया की विक्टोरिया टोमोवा को 6-1, 6-4 से मात दी. सेरेना को यह मैच जीतने में एक घंटे छह मिनट का समय लगा. वर्ल्‍ड नंबर-35 माकारोवा ने वोज्नियाकी को दो घंटे नौ मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 1-6, 7-5 से मात दी. वोज्नियाकी के अलावा पोलैंड की एजेंइस्का राडवांस्का भी उलटफेर के फंदे में फंस कर बाहर हो गईं. वर्ल्ड नंबर-30 पोलिश खिलाड़ी को वर्ल्ड नंबर-66 रूस की लुसी साफारोवा ने 7-5, 6-4 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलियन ओपन में फेडरर की सल्‍तनत

पुरुष वर्ग में स्‍टार प्‍लेयर फेडरर ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में स्लोवाकिया के लुकास लास्को को 6-4, 6-4, 6-1 से परास्त किया. मोनफिल्स को हालांकि तीसरे दौर में जाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी. मोनफिल्स ने इटली के पाउलो लोरेंजी को चार सेट तक चले मुकाबले में 3-6, 6-3, 7-6(7-5), 7-6 (7-3) से मात दी. सैम क्वेरी ने यूक्रेन के सर्जी स्टाखोव्स्की को 7-6(7-4), 6-3, 6-3 से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया. पाउलइले को हालांकि उलटफेर का शिकार होना पड़ा. वर्ल्ड नंबर-19 पाउइले को वर्ल्ड नंबर-171 आस्ट्रिया के डेनिस नोवाक ने दो घंटे 56 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-2, 6-7 (8-10), 3-6, 6-2 से मात देते हुए फ्रांस के खिलाड़ी को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. (इनपुट: एजेंसी)