NDTV Khabar

Wimbledon: दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच, नाओमी ओसाका हुईं बाहर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Wimbledon: दूसरे दौर में पहुंचे नोवाक जोकोविच, नाओमी ओसाका हुईं बाहर

Wimbledon: पहले दौर में जीत दर्ज करने के बाद अपनी खुशी का इजहार करते हुए नोवाक जोकोविच

खास बातें

  1. टूर्नामेंट के पहले दौर में जोकोविच ने जर्मनी के फिलिप कोशिल्बर
  2. पूर्व वर्ल्ड नंबर नाओमी ओसाका पहले ही दौर में हुईं बाहर
  3. दूसरे दौर में अमेरिका के डेनिस कुडला से भिड़ेंगे जोकोविच
लंदन:

Novak Djokovic, Naomi Osaka: वर्ल्ड नंबर-1 और मौजूदा चैंपियन सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन के पहले दौर में आसान जीत हासिल कर दूसरे दौर में जगह बना ली. चार बार के चैंपियन जोकोविच ने अपने पहले दौर के मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-57 जर्मनी के फिलिप कोशिल्बर (Philipp Kohlschreiber) को 6-3, 7-5, 6-3 से मात दी. जोकोविच ने दो घंटे तीन में मिनट में यह मुकाबला अपने नाम किया. जोकोविच ने इस जीत के साथ कोशिल्बर से इस साल इंडियन वेल्स में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया है. दूसरे दौर में जोकोविच का सामना वर्ल्ड नंबर-111 अमेरिका के डेनिस कुडला (Denis Kudla)से होगा. 

WIMBLEDON: सबसे बड़ा उलटफेर-15-वर्षीय 'बच्ची' से हारकर बाहर हुईं वीनस विलियम्स, देखें VIDEO

उधर, महिला वर्ग में रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप (Simona Halep) और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा (Karolína Plíšková) ने अपने-अपने मैच में जीत दर्ज कर टूर्नामेंट के दूसरी में पहुंचने में कामयाबी पाई. जबकि जापान की नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) पहले ही दौर में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. वर्ल्ड नंबर-7 हालेप ने अपने पहले दौर के मुकाबले में बेलारूस की आलियाक्सांद्रे सासनोविक (Aliaksandra Sasnovich) को 6-4, 7-5 से शिकस्त दी. हालेप ने एक घंटे 41 मिनट में यह मैच अपने नाम किया. दूसरे दौर में हालेप का सामना हमवतन एम. बुजार्नेस्कु (Mihaela Buzărnescu)से होगा.


Tennis: विंबलडन की रैंकिंग प्रक्रिया से खुश नहीं हैं राफेल नडाल, कही यह बात..

दूसरे मैच में प्लिस्कोवा (Karolína Plíšková) ने चीन की लिन झू (Zhu Lin) को 6-2, 7-6 से हराकर अगले दौर में कदम रखा. तीसरी सीड प्लिस्कोवा ने चीनी खिलाड़ी को एक घंटे 22 मिनट में हराया. टूर्नामेंट के पहले ही दिन एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब 2018 में अमेरिकी ओपन और इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीतने वाली ओसाका को पहले दौर के मुकाबले में ही कजाकिस्तान की यूलिया पुनित्सेवा (Yulia Putintseva) के हाथों हार का सामना करना पड़ा. पुनित्सेवा ने ओसाका को 7-6, 6-2 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया. ओसाका एक घंटे 36 मिनट में यह मैच गंवा बैठीं. (इनपुटः IANS)

टिप्पणियां

Video: सेरेना विलियम्स ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्लैम, रचा इतिहास



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... करीना कपूर ने सड़क किनारे दिखाया स्वैग, Video हुआ वायरल

Advertisement