विंबलडन: महिला वर्ग के फाइनल में सेरेना विलियम्‍स की सिमोना हालेप से होगी भिड़ंत...

विंबलडन: महिला वर्ग के फाइनल में सेरेना विलियम्‍स की सिमोना हालेप से होगी भिड़ंत...

Serena Williams ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को शिकस्‍त दी

खास बातें

  • हालेप पहली बार विंबलडन फाइनल में पहुंचीं
  • उन्‍होंने इलिना स्वितोलिना को दी है शिकस्‍त
  • सेरेना ने स्‍ट्रायकोवा को सीधे सेटों में हराया
लंदन:

Wimbledon: दो पूर्व वर्ल्‍ड नंबर-1 टेनिस खिलाड़ियों अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) और रोमानिया की सिमोना हालेप (Simona Halep) के बीच साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन (Wimbledon Tennis Championship) का महिला एकल वर्ग का फाइनल (Womens singles Final)  मैच खेला जाएगा. सेरेना ने सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्रायकोवा को मात दी तो वहीं हालेप ने यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना को हराया. सेरेना ने सेमीफाइनल में स्ट्रायकोवा को 6-1, 6-2 से मात दी. सेरेना को 11वीं बार फाइनल में पहुंचने के लिए 59 मिनट का समय लगा. हालेप पहली बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं. उनके नाम एक ग्रैंडस्लैम है जो उन्होंने पिछले साल फ्रेंच ओपन के रूप में जीता था.

सेमीफाइनल में राफेल नडाल से भिड़ेगे रोजर फेडरर, 'स्विस किंग' ने बनाया रिकॉर्ड

दूसरी ओर, इलिना स्वितोलिना का पहली बार विंबलडन फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह गया. हालेप ने उन्हें 6-1, 6-3 से हराया. यह मैच एक घंटे 13 मिनट तक चला. स्वितोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची थीं.

जीतने के बाद हालेप (Simona Halep) ने कहा, "यह बहुत शानदार अहसास है. मैं काफी उत्साहित लेकिन घबराई हुई थी. यह मेरे जीवन के सबसे सर्वश्रेष्ठ पलों में से है और मैं इसका लुत्फ उठाने की कोशिश कर रही हूं. यह इतना आसान नहीं है जितना स्कोरलाइन से दिख रहा है. हर गेम काफी गहरा गया, लेकिन मैं अपनी रणनीति से काफी खुश हूं और मैं मानसिक और शारीरिक तौर पर बेहद मजबूत महसूस कर रही हूं." (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: सेरेना ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com