WTA Rankings: विंबलडन जीतने के बाद सिमोना हालेप की रैकिंग में उछाल

WTA Rankings: विंबलडन जीतने के बाद सिमोना हालेप की रैकिंग में उछाल

दिग्गज टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स को हराकर सिमोना हालेप ने जीता विंबलडन 2019 का खिताब

खास बातें

  • शीर्ष तीन पर नहीं हुआ कोई बदलवा
  • तीन अंकों की छलांग लगाकर चौथे पायदान पर पहुंची विंबलडन चैंपियन
  • वीनस को हराने वाली गौफ ने लगाई 172 नंबरों की लंबी छलांग
लंदन:

Tennis: रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप (Simona Halep) ने सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (WTA) रैंकिंग में एक बार फिर चौथा स्थान हासिल कर लिया. हालेप की बीते शनिवार को विंबलडन का खिताब जीतने के बाद इस स्थान पर वापसी हुई. इसके साथ ही वह विंबलडन जीतने वाली रोमानिया की पहली टेनिस खिलाड़ी बनी. इस जीत से उन्हें तीन स्थान का फायदा हुआ. यह उनके करियर का दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है. इससे पहले वे 2018 में फ्रेंच ओपन (French Open) जीत चुकी हैं. हालेप पूर्व में नंबर-1 स्थान पर भी रह चुकी हैं. उन्होंने अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को मात दे विंबलडन जीता है.  हालेप के चौथे स्थान पर आने से नीदरलैंड्स की किकि बेर्टेस (Kiki Bertens) को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह पांचवें स्थान पर आ गई हैं. 

WIMBLEDON:आपको भले ही यह मूर्खतापूर्ण लगे, लेकिन मैं ऐसा ही सोच रहा था, जोकोविच ने कहा

हालांकि रैंकिंग में शीर्ष-3 में कोई बदलाव नहीं हुआ. ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी, जापान की नाओमी ओसाका और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं. सेरेना की बहन वीनस विलियम्स को मात देने वाली अमेरिका की ही 15 साल की कोको गॉफ ने 172 स्थान की छलांग लगाई है और अब वह 141वें स्थान पर आ गईं.

मां के सपने को पूरा करने के लिए विंबलडन जीतना चाहती थीं चैंपियन सिमोना हालेप

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली यूक्रेन की इलिना स्वितोलिना ने एक स्थान आगे बढ़ते हुए सातवां स्थान हासिल किया. अमेरिका की स्लोने स्टीफंस आठवें और सेरेना नौवें स्थान पर पहुंच गईं. 10वें स्थान पर बेलारूस की अर्यना साबालेंका ने कब्जा किया. पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 एंजेलिके केर्बर को आठ स्थान का नुकसान हुआ. वह 13वें स्थान पर पहुंच गईं. ग्रेट ब्रिटेन की योहाना कोंटा तीन स्थान की छलांग के साथ 15वें नंबर पर आ गईं. 

वीडियो: सेरेना ने बहन वीनस को हराकर जीता 23वां ग्रैंडस्‍लैम



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com