NDTV Khabar

वाह्टस एप महिलाओं और बच्चों को 'लाइव लोकेशन' से करेगा सशक्त

यात्रा के दौरान महिलाओं और बच्चों को उनके परिवार और दोस्तों से जोड़ने में मदद करने के लिए वाट्स एप ने 'लाइव लोकेशन' फीचर की शुरुआत की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वाह्टस एप महिलाओं और बच्चों को 'लाइव लोकेशन' से करेगा सशक्त

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. वाह्टस एप महिलाओं और बच्चों को 'लाइव लोकेशन' से करेगा सशक्त
  2. इसे किसी उद्देश्य और निजी तौर पर ट्रैक किया जा सके
  3. लाइव लोकेशन एंड्रॉइड और आईफोन दोनों पर उपलब्ध है
सेन फ्रांसिस्को: यात्रा के दौरान महिलाओं और बच्चों को उनके परिवार और दोस्तों से जोड़ने में मदद करने के लिए वाह्टस एप ने 'लाइव लोकेशन' फीचर की शुरुआत की है. यह फीचर लोगों को मौजूदा समय में उनकी लोकेशन परिवार और दोस्तों को साझा करने की अनुमति देगा. एक गैर लाभकारी संस्था, ब्रेकथ्रू कंपनी की सीईओ सोहिनी भट्टाचार्य ने एक बयान में कहा, "वाह्टस एप का लाइव लोकेशन फीचर महिलाओं को वास्तविक समय स्थान पर की जाने वाली यात्रा को अपने किसी करीबी के साथ साझा करने के बारे में आश्वस्त महसूस कराता है, ताकि इसे किसी उद्देश्य और निजी तौर पर ट्रैक किया जा सके."

यह भी पढ़ें: कोई आपकी भी तो नहीं कर रहा Whatsapp से जासूसी, पढ़ें हैरान करने वाली खबर

टिप्पणियां
यह फीचर कुछ इस तरीके से काम करता है, सबसे पहले उस व्यक्ति या समूह के साथ चैट खोलें जिसके साथ आप साझा करना चाहते हैं. साथ में लगे बटन में 'लोकेशन' के अंतर्गत, 'शेयर लाइव लोकेशन' के लिए एक नया विकल्प है. आप कितनी देर तक साझा करना चाहते हैं इसका चुनाव करें और टैप कर भेज दें. चैट में प्रत्येक व्यक्ति मानचित्र पर आपकी वास्तविक लोकेशन देखने में सक्षम हो जाएगा. अगर एक से अधिक व्यक्ति समूह में अपना लाइव लोकेशन साझा करते हैं, तो सभी की लोकेशन एक ही नक्शे पर दिखाई देगी.

VIDEO:  व्हाट्सऐप चैट को सबकी नज़र से ऐसे छिपाएं
लाइव लोकेशन एंड्रॉइड और आईफोन दोनों पर उपलब्ध है और आने वाले हफ्तों में एप पर भी दिखाई देगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement