NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • भड़काऊ भाषण के मामले में बढ़ सकती हैं योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें, यूपी सरकार को SC का नोटिस
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की 2007 में गोरखपुर में कथित भड़काऊ भाषण के मामले में मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. चार सप्ताह में जवाब देने को कहा गया है.
  • कोटा में नीट की तैयारी कर रहे यूपी के छात्र की चाकू घोंपकर हत्या
    राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के लिए कोटा के एक संस्थान में तैयारी कर रहे एक छात्र की बहस के बाद एक युवक ने चाकू घोंपकर हत्या कर दी. महावीर नगर पुलिस थाने के उपनिरीक्षक रामस्वरूप मीणा ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मऊ शहर का रहने वाले अतुल कुमार सिंह (17) पिछले तीन वर्षों से कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी राहुल भाटी स्थानीय नागरिक है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. उसे एक अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उसे तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है. पोस्टमार्टम के बाद शव आज दोपहर उसके परिजनों को सौंप दिया गया है.
  • Kerala Floods: बाढ़ से तबाह केरल और वहां के लोगों की मदद के लिए अखिलेश यादव ने की यह भावुक अपील
    केरल अभी सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा है. पिछले 100 सालों केरल ने ऐसी तबाही नहीं देखी थी, जिसकी मार अभी वह झेल रहा है. बाढ़ से तबाह केरल और वहां के लोगों के लिए चारों ओर से मदद के हाथ उठ रहे हैं. राज्यों से लेकर लोग व्यक्तिगत तौर पर केरल को बाढ़ के कहर से उबारने के लिए मदद कर रहे हैं और अपनी ओर से दान दे रहे हैं. ताकि वहां के लोगों की जिंदगी को सुरक्षित किया जा सके. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी केरल में बाढ़ पीड़ितों के लिए दख प्रकट किया है. साथ ही अखिलेश ने केरल में जरूरतमंदों की मदद के लिए व्यक्तिगत दान देने की बात भी कही. 
  • घुड़सवारों की कमी से जूझ रही है UP पुलिस, घोड़े की संख्या के आधे भी नहीं हैं घुड़सवार
    उत्तर प्रदेश की घुड़सवार पुलिस, कर्मचारियों की भारी कमी से जूझ रही है. पूरे प्रदेश में घुड़सवार पुलिस में करीब 100 सिपाहियों और मुख्य आरक्षियों के जिम्मे 250 घोड़े हैं.  इस शाखा में पिछले 20 बरस से नई भर्ती नहीं हुई है और जनवरी तक इनमें से 10-12 कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने से स्थिति और भी गंभीर होने की आशंका है.  इलाहाबाद पुलिस लाइन स्थित आरआई माउंटेन पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, "प्रदेश में हमारी इकाइयों में करीब 250 घोड़े हैं, जबकि सिपाहियों और मुख्य आरक्षियों की संख्या लगभग 100 रह गई है। वर्ष 1998 से घुड़सवार पुलिस में नयी भर्ती नहीं हुई है." 
  • अपने नेता अटल बिहारी वाजपेयी को लखनऊ ऐसे देगा श्रद्धांजलि, चल रही है यह भव्य तैयारी
    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए लखनऊ नें 23 अगस्त को प्रार्थना सभा का आयोजन होगा. भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने आज कहा, 'स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का लखनऊ के साथ अटूट रिश्ता रहा है. लखनऊ उनकी भावनात्मक कर्मभूमि रही है.
  • रक्षा बंधन पर बहू को मायके नहीं जाने देना चाहता था ससुर, बेटे ने विरोध किया तो मार दी गोली
    उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में आज मांट क्षेत्र के एक गांव में पिता ने पुत्रवधू को पीहर भेजने से रोकने के फैसले का विरोध करने पर बेटे की गोली मार कर हत्या कर दी. घटना के बाद पिता मौके से फरार हो गया.  पुलिस के अनुसार घूरे गांव निवासी सुरेश चंद्र का समधी भरत सिंह अपनी बेटी सर्वेश को रक्षाबंधन पर्व के लिए बुलाने आया था. 
  • 50 हजार के ईनामी बदमाश के साथ मुठभेड़ में मेरठ क्राइम ब्रांच के प्रभारी घायल
    50 हज़ार के ईनामी शहज़ाद से मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल मेरठ क्राइम ब्रांच प्रभारी जयवीर सिंह घायल हो गये हैं. दिल्ली के तिमारपुर इलाके में बीती रात यह मुठभेड़ हुई थी. जयवीर सिंह का वैशाली के मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती हैं. मेरठ पुलिस अधीक्षक रणविजय सिंह ने बताया की पुलिस को फरार चल रहे 50 हज़ार के ईनामी बदमाश शहजाद के बारे में जानकारी मिली थी
  • यूपी के 75 जिलों की 163 नदियों में विसर्जित की जाएंगी वाजपेयी की अस्थियां
    उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां राज्‍य के 75 जिलों की सभी 163 नदियों में विसर्जित की जाएंगी.
  • यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह फोटो ट्वीट कर अटल जी को किया याद...
    देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vaajpayee) पंचतत्व में विलीन हो गए. पूरे राजकीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. वाजपेयी के निधन पर सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष और देश की जनता में शोक की लहर है. हर कोई उन्हें अलग-अलग तरीकों से याद कर रहा है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. 
  • अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दिल्ली, बिहार-झारखंड, यूपी और पंजाब में आज बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर
    दिल्ली, बिहार, झारखंड और पंजाब में शुक्रवार को सरकारी दफ्तर और स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.
  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन
    वाजपेयी देश के उन चंद प्रधानमंत्रियों में से एक थे जिन्हें हमेशा उनके बेबाक फैसलों के लिए जाना जाता था. चाहे बात पाकिस्तान से दोस्ती के लिए बस से लाहौर जाने की हो या फिर कारगिल में लड़ाई के फैसले की. वह हमेशा से ही अपने फैसलों पर अडिग रहने वाले नेता थे.
  • उत्तर प्रदेश के औरैया में दो साधुओं की पीट-पीट कर कथित हत्या, 1 की हालत गंभीर
    उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के बिधुना में दो साधुओं की कथित तौर पर हत्या कर दी गयी, जबकि एक अन्य साधू गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया है. वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और मामले को नियंत्रित किया. पुलिस ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 
  • योगी आदित्यनाथ ने हिंदू संतों को कम से कम पांच गाय या बैल पालने की सलाह दी
    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के हिंदू संतों और महंतों से कहा है कि वे कम से कम पांच या दस गाय या बैल पालें.
  • यूपी सरकार ने बालिका संरक्षण गृह में जबरन वेश्यावृत्ति कराए जाने के मामले में देवरिया के SP को हटाया
    उत्तर प्रदेश सरकार ने देवरिया जिले में बालिका संरक्षण गृह में रहने वाली लड़कियों से कथित तौर पर जबरन वेश्यावृत्ति कराये जाने के मामले में वहां के पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है. इसके साथ-साथ कुछ और अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. गृह विभाग के सूत्रों के मुताबिक सरकार ने देवरिया के पुलिस अधीक्षक रोहन पी. कनय को हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया. उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं. उनके स्थान पर महोबा के पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची को देवरिया का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है.
  • यूपी के औरैया जिले में दो साधुओं की हत्या, इलाके में तनाव
    उत्तर प्रदेश के औरैया जिले के बिधुना में दो साधुओं की हत्या कर दी गई जबकि एक अन्य साधू गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है.
  • Independence Day 2018: स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले से PM मोदी के संबोधन पर BSP प्रमुख मायावती ने कही यह बात
    स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2018) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Independence Day address) के लाल किले से दिए गए संबोधन को बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati ) ने पूर्ण रूप से राजनीतिक शैली का चुनावी भाषण बताया. बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि इस लम्बे-चौड़े भाषण से सवा सौ करोड़ आबादी वाले देश को ना तो नई ऊर्जा मिली और ना ही कोई नई उम्मीद. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश की आम जनता को उसके जान-माल व मज़हब की सुरक्षा की अति-महत्त्वपूर्ण संवैधानिक गारंटी का आश्वासन देना भी भूल गए, जबकि यह आज देश की आवश्यकता नंबर-1 बन गई है.
  • नाराज पति ने दांतों से काटी पत्नी की नाक, जानें क्‍या है पूरा मामला
    पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश त्रिपाठी ने आज बताया कि थाना कांठ अंतर्गत पल्होरा गांव में रहने वाली 32 वर्षीय युवती का अपने पति अर्जुन से झगड़ा हो गया. इस पर नाराज अर्जुन ने दांतों से अपनी पत्नी की नाक काट ली है. 
  • योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, 15 दिसंबर से गंगा में नहीं गिरेगा कोई भी गंदा नाला
    योगी ने कहा कि कुंभ से पहले हर हाल में गंगा स्वच्छ हो जानी चाहिए. उन्होंने कहा, "मैंने प्रदेश के अधिकारियों से कहा है कि हर हाल में बिजनौर से बलिया तक पवित्र गंगा नदी में जाने वाले सभी नालों के शोधन की तैयारी कर ली जाए.
  • ग्रेटर नोएडा में नौकरी का झांसा देकर महिला के साथ गैंगरेप, वीडियो भी बनाया
    ग्रेटर नोएडा थाना क्षेत्र के खानपुर गांव में नौकरी दिलाने के बहाने तीन लोगों द्वारा महिला से गैंगरेप और उसकी वीडियो बनाने का मामला सामने आया है. वहीं थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के छलेरा गांव की एक युवती को शादी का झांसा देकर एक युवक ने हवस का शिकार बनाया और उसके गहने एवं पैसे लेकर फरार हो गया. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि थाना ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के खानपुर गांव में रहने वाले सतीश भाटी एवं उसके दो साथियों ने महिला को नौकरी के बहाने 11 अगस्त को खानपुर गांव में बुलाया. आरोप है कि तीनों ने नौकरी का झांसा देकर महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया और घटना का वीडियो बना लिया.
  • अलग राज्य की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश में 250 लोगों ने सिर मुंडवाया
    उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में विभाजित बुंदेलखंड को अलग राज्य घोषित किए जाने की मांग को लेकर पिछले 46 दिन से महोबा जिला मुख्यालय में भूख हड़ताल पर बैठे बुंदेली समाज संगठन के समर्थन में ढाई सौ लोगों ने अपने सिर का मुंडन करवाया.  मुंडन कराने वाले लोगों ने  केन्द्र औक राज्य सरकारों पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया.
12345»

Advertisement