NDTV Khabar
होम | उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

  • डिफेंस कॉरोडोर को लेकर इंडियन नेवी और यूपी सरकार के बीच MoU
    उत्तर प्रदेश में बन रहे डिफेंस कॉरीडोर से सरकार और स्थानीय निवासियों को बहुत उम्मीदें हैं. माना जा रहा है कि जिन इलाकों से होकर इस डिफेंस कॉरीडोर को बनाया जा रहा है वहां पर रोजगार के एक बड़े रास्ते खुलने वाले हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को भारतीय नौसेना और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वेज़ औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के बीच एक मसौदे पर सहमति हुई है.
  • आगरा में पकड़ा गया साइबर ठगी करने वाला इंडो-नाइजीरियन गैंग, कई खातों में करोड़ों रुपये किए ट्रांसफर
    पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रताप सिंह चाहर नाम के व्यक्ति ने मुकदमा पंजीकृत कराया. अपनी शिकायत में चाहर ने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें क्राइम ब्रांच का अधिकारी बन कर फोन किया और कहा कि उनके पास जो बीमा खाते हैं वो फर्जी हैं, उन्हें रेगुलराइज करने के लिए कुछ पैसे की मांग की गई.
  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 4603 नए मामले, मौत का आंकड़ा 2280 पहुंचा
    उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड—19 के 4603 नये मामले सामने आये जबकि 50 और मौतों के साथ बृहस्पतिवार को मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 2280 हो गया. अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में विगत 24 घंटे में संक्रमण के 4603 नये प्रकरण सामने आये. प्रदेश में संक्रमण के उपचाराधीन मामले 49,709 हैं.
  • CM योगी ने किया अस्पताल का दौरा, बोले- यूपी में COVID-19 मरीजों के लिए 1.51 लाख से ज्यादा बेड उपलब्ध
    मुख्यमंत्री ने बताया कि इस समय राज्य में कोविड-19 मरीजों के लिए 1.51 लाख से अधिक बिस्तर उपलब्ध हैं. जिन मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं, उन्हें घर पर पृथकवास में भेजा जा सकता है, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि अगर घर पर शौचालय सहित पृथक कमरा नहीं है तो मरीज को कोविड-19 अस्पताल जाना चाहिए.
  • UP में तकनीकी खराबी से हुए स्मार्ट मीटर ट्रिप मामले में हुई कार्रवाई, 2 अधिकारी सस्पेंड
    प्रवक्ता का कहना था कि जिन लोगों के बिजली के बिल जमा करने की बुधवार को आखिरी तारीख थी उनके कनेक्शन गुरुवार को कटने थे लेकिन तकनीकी खराबी से वो आज ही कट गए थे. उनके साथ साथ जिन लोगों ने बिल जमा कर दिए थे उनकी भी लाइट कट गई थी. 
  • वाराणसी पीएचसी के 28 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सौंपा सीएमओ को प्रभारी पद का इस्तीफा 
    बनारस में कोरोना की बिगड़ती स्थिति के बीच प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच भी असहज स्थति सामने आने लगी है.  कोरोना को लेकर प्रशासन स्वास्थ्य विभाग पर कड़ाई करता रहा है. इसी कड़ी में बनारस के शहरी पीएचसी में तैनात प्रभारी अधिकारियों पर कोरोना बिमारी की रोकथाम में सही तरह से काम न करने का एक नोटिस सहायक नोडल अधिकारी / डिप्टी कलेक्टर की तरफ से दिया गया. इस लेटर के मिलने के बाद 28 प्रभारी चिकत्सा अधिकारियों का सब्र टूट गया और उन लोगों ने सामूहिक रूप से सीएमओ से मिलकर प्रभारी चिकत्सा पद से इस्तीफा दे दिया.  
  • वाराणसी पीएचसी के 28 प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सौंपा सीएमओ को प्रभारी पद का इस्तीफा 
    बनारस में कोरोना की बिगड़ती स्थिति के बीच प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के बीच भी असहज स्थति सामने आने लगी है.  कोरोना को लेकर प्रशासन स्वास्थ्य विभाग पर कड़ाई करता रहा है. इसी कड़ी में बनारस के शहरी पीएचसी में तैनात प्रभारी अधिकारियों पर कोरोना बिमारी की रोकथाम में सही तरह से काम न करने का एक नोटिस सहायक नोडल अधिकारी / डिप्टी कलेक्टर की तरफ से दिया गया. इस लेटर के मिलने के बाद 28 प्रभारी चिकत्सा अधिकारियों का सब्र टूट गया और उन लोगों ने सामूहिक रूप से सीएमओ से मिलकर प्रभारी चिकत्सा पद से इस्तीफा दे दिया.  
  • मरने की कोशिश करने वाले शख्स को बचाते ही रेस्क्यू टीम ने पूछा- तुम्हें कोरोना तो नहीं!
    वीडियो में रेस्क्यू टीम के सदस्य व्यक्ति से पूछ रहे हैं कि उसे कोरोना है या नही? और वह क्यों कूदा नही में? व्यक्ति ने  कहा कि उसे कोरोना नहीं है. जिसके बाद टीम के दो सदस्यों ने उसे हाथ खींचकर मोटरबोट पर बैठाया. 
  • सहारनपुर से सोनभद्र तक : जानिए कैसे कोरोना महामारी ने UP के कई बच्चों को किया स्कूल से दूर 
    इलयास की आय अब सिर्फ 3000 रुपये महीना रह गई है. कोरोना से पहले वह अपने बेटे को उर्दू मीडियम स्कूल में पढ़ने के लिए भेजते थे. चार महीने से उनका बेटा स्टॉल पर अपने पिता की मदद कर रहा है. चांद ने कहा, "मैं अपना दिन दुकान पर पिता की मदद करते व्यतीत करता हूं. अगर पैसे होंगे, तो मैं फिर से स्कूल जा सकूंगा वरना मुझे नहीं पता. मैं आगे पढ़ना चाहता हूं."
  • अलीगढ़ में बीजेपी विधायक और पुलिस ने एक-दूसरे पर पीटने का आरोप लगाया
    यूपी के अलीगढ़ में बीजेपी विधायक ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उसने उनकी पिटाई की, जबकि पुलिस वालों का आरोप है कि विधायक ने उन्हें पीटा.अलीगढ़ के इगलास इलाके के गोंडा थाना क्षेत्र के निवासी सलीम और रोहित के बीच ज़मीनी विवाद में मारपीट हुई. रोहित जो विश्व हिंदू परिषद से जुड़े बताए जाते हैं. उन्होंने सलीम के खिलाफ एफ़आईआर करा दी.
  • बीएचयू कोविड अस्पताल में घोर लापरवाही, अपने चिकित्सा अधिकारी का ही शव दूसरे शव से बदल दिया
    कोरोना काल में बीएचयू (BHU) में लापरवाही के कई किस्से सुनने और देखने को मिल रहे हैं. लेकिन इस बार जो कुछ हुआ शर्मसार करने वाला है.  उसने लोगों को ये सोचने पर मजबूर कर दिया कि क्या बीएचयू एम्स का दर्जा पाने लायक भी है? बुधवार को बीएचयू के कर्मचारियों ने लापरवाही की सभी हदें पार करते हुए कोरोना संक्रमित मृतक की लाश लेने पहुंचे परिजनों को दूसरे की लाश सौंप दी. यह लापरवाही किसी और के साथ नहीं बल्कि स्वास्थ्य विभाग के दूसरे नंबर के अधिकारी के शव के साथ हुई. 
  • कोविड वार्ड में तैनात नर्स ने की सुसाइड की कोशिश, मेडिकल कॉलेज पर लगा गोली मारने की धमकी देने का आरोप 
    पीड़ित नर्स कल्पना ने बताया कि हमने कोविड ड्यूटी के लिए मना नहीं किया है. हम ड्यूटी करना चाहते हैं. हमने इनसे सैलरी डिमांड की थी. हम यहां 5000 में नौकरी करते हैं और ये इसी पैसे में नौकरी कराना चाहते हैं. मेडिकल कॉलेज प्रशासन हमारी सैलरी नहीं बढ़ा रहा है और हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित करते हैं. जबरन ड्यूटी करने का दबाव बनाते हैं. 
  • यूपी: बीजेपी MLA ने पुलिस पर लगाया पीटने का आरोप, पुलिस ने आरोप पर कही यह बात..
    विधायक सहयोगी के अनुसार, आज सुबह जब वे स्‍थानीय पुलिस स्‍टेशन गए थे तो दो सब इंस्‍पेक्‍टरों और एक इंस्‍पेक्‍टर ने उन्‍हें पीटा. उन्‍होंने कहा, 'मुझे पीटा गया और कपड़े भी फाड़ दिए गए.' दूसरी ओर, पुलिस इंस्‍पेक्‍टर इस मामले में एमएलए पर ही आरोप लगाया है. उन्‍होंने बताया कि विधायक और उनके सहयोगियों ने पुलिस को अपशब्‍द कहे और पुलिसकर्मी को चांटा मारा.
  • सुदीक्षा भाटी मौत मामला : पुलिस ने 2 दर्जन से ज्यादा बुलेट थाने पर मंगवाई, करवाई जा रही है पहचान
    Sudiksha Bhati Case: दरअसल, सुदीक्षा भाटी सोमवार की सुबह औरंगाबाद के पास अपने छोटे भाई के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी जब उसकी मौत हो गई. युवती अमेरिका स्थित बाबसन कालेज की छात्रा थी और 20 अगस्त को वापस जाने वाली थी. सुदीक्षा के परिवार का आरोप है कि मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति भाटी का पीछा कर उसे परेशान कर रहे थे जिसके कारण दुर्घटना हुई. 
  • यमुना एक्सप्रेस-वे पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत जबकि कई घायल
    जानकारी के अनुसार आगरा से नोएडा (Agra to Noida) आ रही बस एक ट्रक की चपेट में आने के बाद यह दुर्घटना हुई. इस सड़क हादसे में जहां 4 लोगों की मौत हुई है तो वहीं कई घायल भी बताए जा रहे हैं. पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है. इसके अलावा मृतकों के परिजनों को इसकी सूचना दी जा रही है. 
  • बनारस में कोरोना काल की जन्माष्टमी पर पीपीई किट में नजर आ रहे भगवान कृष्ण
    Krishna Janmashtami: सिर पर कोरोना से बचाव की पगड़ी, बदन पर पीपीई किट और मुंह पर मास्क.. इस जन्माष्टमी पर कृष्ण भगवान की यह नई ड्रेस है.  जन्माष्टमी के मौके पर कोरोना से बचाव के सामान से सजे कृष्ण भगवान की झांकी ये बताती है कि कोरोना का असर समाज और हमारे तीज त्योहारों पर भी पड़ा है, तभी तो छोटे-छोटे मास्क, पीपीई किट और कोरोना से बचाव की मुकुट इस बार जन्माष्टमी में झांकी सजाने के लिए लोगों की पहली पसंद बना है. 
  • बनारस में दरोगा की करतूत से पुलिस हुई शर्मशार, एसएसपी ने किया सस्पेंड
    मानवता को शर्मसार करने वाली एक तस्वीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से आई है. यहां के शिवपुर पुलिस स्टेशन में तैनात एक दरोगा ने लॉकडाउन के दौरान सड़क के किनारे खड़े एक भुट्टा विक्रेता का ठेला पलट दिया. दरोगा की गुंडागर्दी की यह तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. घटना की हर तरफ हो रही निंदा को देखते हुए एसएसपी अमित पाठक ने आरोपी दारोगा को फ़ौरन सस्पेंड कर दिया है. साथ ही उसके खिलाफ अब विभागीय कार्रवाई की भी तैयारी चल रही है.
  • यूपी : COVID-19 जांच के लिए सैंपल लेने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लाठी-डंडों से हमला
    Attack on Health Team in UP: पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि तमकुही स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एक टीम कोविड-19 के एक मरीज के संपर्क में आए लोगों के नमूने लेने पथेरवा इलाके में स्थित पगरा पडरी गांव गयी थी, जहां 40-50 ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से उस पर हमला कर दिया और पथराव भी किया
  • वाराणसी में ठेला पलटाने वाले दरोगा पर गिरी गाज, पुलिस ने पीड़ित की मदद को बढ़ाया हाथ
    UP Cop Overturn Cart in Varanasi: वाराणसी के शिवपुर इलाके में एक भुट्टा विक्रेता सड़क किनारे ठेले पर भुट्टे बेच रहा था. इस दौरान, सब-इंस्पेक्टर वरुण कुमार शशि ठेले के पास पहुंचते हैं और भुट्टे उठाकर सड़क पर फेंकने लगते हैं. यही नहीं कुछ देर बाद दरोगा वरुण कुमार पूरा ठेला पलट देते हैं और वहां से चले जाते हैं.
  • UP में कोरोना के केसों की संख्‍या में हो रहा इजाफा, 24 घंटों में आए 5130 नए मामले..
    यूपी में बीते 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 5130 नए मामले (New Corona cases in UP)सामने आये जबकि 56 और मरीजों की मौत के साथ मंगलवार को मृतकों का आंकडा बढ़कर 2176 हो गया है. अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 5130 नए मामले आए. उन्होंने कहा कि उपचाराधीन लोगों की संख्या 48,998 है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com