नोएडा में सांसद के आवास का घेराव करने के आरोप में करीब 600 किसानों पर मामला दर्ज

81 गांव के किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 64 दिन से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

नोएडा में सांसद के आवास का घेराव करने के आरोप में करीब 600 किसानों पर मामला दर्ज

सांसद महेश शर्मा के आवास से थोड़ी ही दूरी पर पुलिस ने किसानों को रोक दिया

नोएडा :

Uttar pradesh: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता औरउत्‍तर प्रदेश (UP) के गौतम बुद्ध नगर से सांसद डॉ. महेश शर्मा (Dr.Mahesh sharma) के आवास का घेराव करने तथा मुख्य मार्ग पर यातायात बाधित करने के आरोप में नोएडा के सेक्टर 20 थाने में करीब 600 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.अपर पुलिस उपायुक्त (प्रथम जोन) रणविजय सिंह ने बताया कि 81 गांव के किसान अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 64 दिन से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि किसानों ने मंगलवार को सांसद शर्मा के सेक्टर 15-ए स्थित आवास का घेराव करने की घोषणा की.सिंह ने बताया कि सांसद के आवास से थोड़ी ही दूरी पर पुलिस ने किसानों को रोक दिया, जिसके बाद किसान सड़क पर ही बैठ गए तथा उन्होंने यातायात बाधित कर दिया.

उपचुनाव नतीजे BJP के 2 मुख्यमंत्रियों के लिए झटका, क्या हो सकती है उनकी 'विदाई'

उन्होंने कहा कि यातायात बाधित होने की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. उन्होंने बताया कि इस मामले में भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा समेत करीब 600 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

भारत में पिछले 24 घंटे में 11,903 नए COVID-19 केस, कल से 14.2 फीसदी ज़्यादा

इस बीच, खलीफा ने कहा कि बढ़ी हुए दर से मुआवजा देने तथा विकसित भूखंड देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर 81 गांव के किसान 63 दिन से नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन प्राधिकरण ना तो उनकी मांगों को पूरा कर रहा है और ना ही उनसे कोई सकारात्मक वार्ता कर रहा है.उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं होती, उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.उन्होंने कहा कि यहां के अन्य जनप्रतिनिधियों का भी जल्द घेराव किया जाएगा.

DAP खाद की कमी से जूझते किसान, घंटों कतार में खड़े होने की मजबूरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)