यूपी : चुनाव प्रचार करके लौट रहे सपा नेता की गला रेतकर हत्या, पुलिस ने सुराग देने वाले को इनाम की घोषणा की

मंगलवार की देर रात तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष फिरोज (35) चुनाव प्रचार कर अपने घर लौट रहे थे. तभी घात लगाए बैठे बदमाशों ने तेज हथियार से उनका गला रेत दिया.

यूपी : चुनाव प्रचार करके लौट रहे सपा नेता की गला रेतकर हत्या, पुलिस ने सुराग देने वाले को इनाम की घोषणा की

प्रतीकात्‍मक फोटो

बलरामपुर (उत्तर प्रदेश):

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के तुलसीपुर में बेखौफ बदमाशों ने एक सनसनीखेज घटना को अंजाम देते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) के स्थानीय नेता एवं नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष की गला रेत कर हत्या कर दी. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.इस सनसनीखेज घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव फैल गया. हालात की गम्भीरता को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.पुलिस ने नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन फिरोज अहमद उर्फ पप्पू की अज्ञात हमलावरों द्वारा हत्या की घटना के संबंध में महत्त्वपूर्ण सुराग देने वाले व्यक्ति को एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा.

सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की देर रात तुलसीपुर नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष फिरोज (35) चुनाव प्रचार कर अपने घर लौट रहे थे. तभी घात लगाए बैठे बदमाशों ने तेज हथियार से उनका गला रेत दिया. उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में समर्थक और सपा नेताओं की भीड़ जुट गई. वारदात की जानकारी मिलते ही देवी पाटन मंडल के आयुक्त और पुलिस उपमहानिरीक्षक समेत बड़ी संख्या में वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और हत्यारों की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए.घटना की जानकारी मिलते ही पूर्व मंत्री एस. पी. यादव अपने कार्यकर्ताओं के साथ अस्पताल पहुंचे और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व चेयरमैन फिरोज तुलसीपुर विधानसभा क्षेत्र से सपा के टिकट के प्रबल दावेदार थे. उनकी हत्या से नाराज तुलसीपुर के व्यापारियों ने अपनी अपनी दुकानें और कारोबार बंद करके विरोध का ऐलान किया है.पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल ने बुधवार को बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिये चार टीमें बनाई गई हैं. जल्द ही वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा. पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल ने बुधवार को बताया कि फ़िरोज अहमद की हत्या का महत्वपूर्ण सूचना देने वाले को न सिर्फ एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा बल्कि सूचना देने वाले का नाम पता भी गुप्त रखा जाएगा.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)