अयोध्या : राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियां ज़ोरों पर, भोग के लिए बन रहे हैं 1,11,000 लड्डू

अयोध्या (Ayodhya) में 5 अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Pujan Ram Mandir) की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं.

अयोध्या : राम मंदिर के भूमिपूजन की तैयारियां ज़ोरों पर, भोग के लिए बन रहे हैं 1,11,000 लड्डू

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां जोरो पर चल रही हैं

अयोध्या:

अयोध्या (Ayodhya) में 5 अगस्त को राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन (Bhumi Pujan Ram Mandir) की तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं. शिलान्या खुद पीएम मोदी (PM Modi) के हाथों से होगा. भगवान के भोग के लिए मणिराम दास छावनी में बड़ी मात्रा में लड्डू तैयार किए जा रहे हैं. श्री देवराहा हंस बाबाजी के सेवक ने बताया," यहां भोग और वितरण के लिए 1,11,000 लड्डू तैयार हो रहें."  VVIP मेहमानों के स्वागत के लिए अयोध्या को जमकर सजाया जा रहा है. जिले में कई जगह साफ-सफाई और रंग रोगन का काम हो रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, 5 अगस्त को पीएम मोदी साकेत यूनिवर्सिटी में बनाए गए अस्थायी हैलिपेड पर उतरेंगे. वहां से तीन किलोमीटर का सफर तय करके वह मंदिर तक पहुंचेंगे. 

रामजन्मभूमि मंदिर के पुजारी प्रदीप दास और सुरक्षा में लगे 14 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

जिस रास्ते को तय करके पीएम मोदी मंदिर तक पहुंचेंगे वहां दीवारों पर रंगाई पुताई करके कलाकृतियां बनाई जा रही है. साथ ही कुछ युवा इस रास्ते पर एक गीत भी पेश करेंगे.अयोध्या के एंट्री गेट पर नए बने पिलर पर भी रंगाई का काम चल रहा है. इन्हें स्वागत द्वार की तरह प्रयोग में लाया जाएगा. बारिश की वजह से सौंदर्यीकरण का काम जरूर प्रभावित हो रहा है लेकिन कॉन्ट्रैक्टर विक्की कोली को उम्मीद है कि वक्त रहते सभी काम पूरा कर लिया जाएगा. 

राम मंदिर भूमि पूजन : भगवान राम का चित्र, अयोध्या मंदिर का मॉडल 5 अगस्त को न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर होगा प्रदर्शित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना संकट की वजह से इस कार्यक्रम में सिमित संख्या में लोगों को बुलाया गया है. राम मंदिर ट्रस्ट ने लोगों से अपील की है कि वह अयोध्या पहुंचने के लिए परेशान न हों. उन्होंने लोगों से दूरदर्शन पर इसका लाइव प्रसारण देखने की अपील की है साथ ही अपने घर पर दीपक जलाकर स्वागत करने के लिए भी कहा है.   
 

Video: राम मंदिर के पुजारी कोरोना वायरस से संक्रमित