NDTV Khabar

कुशीनगर हादसे में 12 बच्‍चों की मौत, पीएम और राष्‍ट्रपति ने जताया दुख, CM योगी ने कहा- ड्राइवर ईयरफोन लगा चला रहा था वैन

उत्‍तर-प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार को स्‍कूल बस और ट्रेन में हुई टक्‍कर में 12 स्‍कूली बच्‍चों की मौत हो गई है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुशीनगर हादसे में 12 बच्‍चों की मौत, पीएम और राष्‍ट्रपति ने जताया दुख, CM योगी ने कहा- ड्राइवर ईयरफोन लगा चला रहा था वैन

कुशीनगर में स्‍कूली बस की ट्रेन से टक्‍कर में 12 स्‍कूली बच्‍चों की मौत, सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

खास बातें

  1. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जांच के आदेश दे दिए हैं
  2. मृतक बच्‍चों के परिवार को दो-दो लाख रुपये के मुआवजा देने का ऐलान किया है
  3. यह हादसा मानवरहित क्रॉसिंग पर हुआ है.
लखनऊ:

उत्‍तर-प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार को स्‍कूल वैन और ट्रेन में हुई टक्‍कर में 12 बच्‍चों समेत वैन चालक की भी मौत हो गई है. पांच घायल बच्‍चों को अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद से सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जांच के आदेश दे दिए हैं और मृतक बच्‍चों के परिवार को दो-दो लाख रुपये के मुआवजा देने का ऐलान किया है. सीएम योगी आदित्‍यनाथ कुशीनगर हादसे के पीड़ित बच्‍चों से मिलने के लिए अस्‍पताल पहुंचें. हादसे के पीड़ित बच्‍चों और उनके परिवार से मिलने के बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि स्‍कूल वैन के ड्राइवर की गलती से हादसा हुआ है, क्‍योंकि वह ईयरफोन लगाकर वैन चला रहा था. उन्‍होंने कहा है कि इस हादसे के दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा. 

कुशीनगर हादसा: स्‍कूल वैन ड्राइवर को की थी रोकने की कोशिश लेकिन उसने बात की अनसुनी


वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस मामले में मृतक बच्‍चों के परिवार को दो-दो लाख रुपये के मुआवजा देने का ऐलान किया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कुशीनगर में हादसे में स्कूली बच्चों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार और रेलवे इस मामले में कार्रवाई करेगी.
 
फोन पर बात कर रहे ड्राइवर की लापरवाही ने छीन ली थी दूल्हे के परिवार के 7 लोगों की जान

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने कहा कि कुशीनगर, उतर प्रदेश में मासूम बच्चों को ले जा रही बस की दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ है. मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं शोकाकुल परिवारों तथा घायल हुए लोगों, ख़ासकर बच्चों के साथ हैं.
 


गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुई दुर्घटना में कई बच्चों की मृत्यु के समाचार से मुझे गहरा दुःख पहुंचा है. मैं मृतक बच्चों के परिवारों को अपनी शोक संवेदना प्रेषित करता हूं. हादसे की जांच के आदेश रेल मंत्रालय द्वारा दे दिए गए हैं.

 

बताया जा रहा है कि यह हादसा मानवरहित क्रॉसिंग पर हुआ है. इस हादसे में पांच बच्‍चे भी घायल हुए हैं. यह हादसा गुरुवार सुबह करीब 7 बजकर 20 मिनट पर हुआ है.  इस मामले में सीएम योगी आदित्‍यनाथ दुख प्रकट किया है और जिला प्रशासन को सभी तरह की मदद देने का आदेश दिया है. इस मामले में उन्‍होंने जांच के आदेश भी दिए हैं. कर्नाटक में भाजपा कार्याकर्ताओं, उम्मीदवरों एवं जन प्रतिनिधियों से नरेन्द्र मोदी ऐप पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री ने कुशीनगर हादसे का जिक्र किया. मोदी ने कहा कि उन्हें इस दुखद घटना की जानकारी मिली जिसमें कई बच्चों की मौत हो गई है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे काफी पीड़ा हुई है। उत्तरप्रदेश सरकार और रेलवे इस मामले में कार्रवाई करेगी.’ 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कुशीनगर में हुए हादसे में स्कूली बच्चों की मृत्यु का दुःखद समाचार मिला, मैंने सीनियर अधिकारियों द्वारा हादसे की इन्क्वायरी के निर्देश दिए हैं, मृतकों के परिवार जनों को रेलवे की ओर से दो लाख रुपये की सहायता दी जायेगी जो उप्र सरकार द्वारा दी जा रही दो लाख की राशि के अतिरिक्त होगी.

पेशाब करने की वजह से घायल शख्स को स्‍ट्रेचर के साथ उल्‍टा लटकाकर भागने वाला ड्राइवर गिरफ्तार

टिप्पणियां

वहीं दिल्ली के केशवपुरम इलाके में स्कूल वैन का एक्सीडेंट हो गया है जिसमें 15 से 16 स्‍कूली बच्‍चे घायल हो गए है और चार की हालत गंभीर बताई जा रही है. यह हादसा कन्हैया नगर मेट्रो स्टेशन के पास हुआ है. बताया जा रहा है कि यह हादसा तेज रफ्तार टेम्पो और स्कूल वैन में हुई टक्कर के चलते हुआ. यह स्‍कूल वैन केंद्रीय विद्यालय और नम्बर 1 स्कूल के बच्चे को लेकर जा रही थी जब यह हादसा हुआ. कई बच्चे घायल है जिनको इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. 

VIDEO: कुशीनगर में भयानक हादसा, ट्रेन-स्कूल बस की टक्कर में 12 छात्रों की मौत
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement