NDTV Khabar

यूपी में आंधी-तूफान की वजह से 15 लोगों की मौत, दिल्ली में आज आंधी की आशंका

उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान ने एक बार फिर तबाही मचाई है.शुक्रवार की देर शाम को आये आंधी-तूफान की चपेट में आकर 15 लोगों की मौत हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में आंधी-तूफान की वजह से 15 लोगों की मौत, दिल्ली में आज आंधी की आशंका

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. UP में आंधी-तूफान की चपेट में आकर 15 लोगों की मौत
  2. आंधी-तूफान की चपेट में आकर 9 लोग हुए घायल
  3. मौसम विभाग ने आज दिल्ली में धूलभरी आंधी की आशंका जताई
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान ने एक बार फिर तबाही मचाई है.शुक्रवार की देर शाम को आये आंधी-तूफान की चपेट में आकर 15 लोगों की मौत हो गई है.जबकि 9 लोग घायल हो गये हैं.आंधी-तूफान ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अमरोहा और संभल जिलों में सबसे ज्यादा तांडव मचाया.यहां आंधी-तूफान ने 15 जानें निगल ली.आपको बता दें कि इससे पहले भी 28 मई को आंधी-तूफान ने यूपी में काफी तबाही मचाई थी.तूफान की वजह से उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आंधी व बिजली की चपेट में आकर 9 लोगों की मौत हो गई थी. वही 6 लोग घायल हो गए. सूचना विभाग के प्रधान सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया था कि उन्नाव जिले में सोमवार को बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य घायल हो गये. उन्होंने बताया कि कानपुर और राय बरेली से भी दो - दो लोगों के मारे जाने की सूचना है.गौरतलब है कि मई की शुरुआत से अबतक उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में तूफान ने काफी तबाही मचाई है. तूफान की चपेट में आने से 150 से ज्यादा जानें गई हैं.वही बड़े पैमाने पर संपत्ति को भी नुकसान पहुंचा है. खासकर उत्तर प्रदेश में आंधी-तूफान की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है.
यह भी पढ़ें : Thunderstorm: यूपी-बिहार और झारखंड में तूफान का तांडव, 40 लोगों की मौत 
 
दूसरी तरफ, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह हालांकि मौसम साफ रहा,लेकिन मौसम विभाग ने धूलभरी आंधी चलने की आशंका जताई है.यहां का न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में शुक्रवार को अचानक धूलभरी आंधी चलने के बाद यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम हो गया.भारतीय मौसम विभाग ने कहा, "सुबह आसमान मुख्य रूप से साफ रहा.हालांकि, दोपहर और शाम के समय धूलभरी आंधी और तूफान आने की संभावना है".सुबह 8.30 बजे आद्र्रता का स्तर 54 प्रतिशत रहा.वहीं अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.वहीं, एक दिन पहले शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 42 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 30 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

यह भी पढ़ें : तूफ़ान ने बरपाया कहर: देशभर में लील ली 67 लोगों की जिंदगी, अकेले यूपी में 39 की मौत
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement