NDTV Khabar

चुनाव बाद यूपी पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 25 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

एसटीएफ का बेहतर पर्यवेक्षण सुनिश्चित करने के इरादे से चार जोन में तीन और पुलिस अधीक्षक तैनात किये गये हैं, जो एसटीएफ का नेतृत्व संभालेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव बाद यूपी पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 25 IPS अधिकारियों का हुआ तबादला

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ:

लोकसभा चुनाव के बाद पुलिस महकमे में पहला बड़ा फेरबदल करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने 25 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिये.  इनमें अयोध्या, आगरा, मथुरा और रामपुर सहित कई जिलों के पुलिस कप्तान शामिल हैं. प्रमुख सचिव (गृह) अरविन्द कुमार की ओर से शुक्रवार देर रात जारी तबादला सूची में आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमित पाठक भी शामिल हैं, जिन्हें मुरादाबाद का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है. वह जे रविन्द्र कुमार की जगह लेंगे, जिन्हें डीआईजी—एसआईटी बनाकर लखनऊ भेजा गया है. अयोध्या के एसएसपी जोगेन्द्र कुमार को आगरा का एसएसपी बनाया गया है. पुलिस अधीक्षक जौनपुर आशीष तिवारी अब अयोध्या के नये एसएसपी होंगे, जबकि गोरखपुर पीएसी में तैनात शलभ माथुर अब मथुरा के एसएसपी होंगे.

मध्यप्रदेश में 165 दिन में 450 आईएएस-आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर, बीजेपी ने कहा- यह तबादला उद्योग


एलआईयू एसपी विपिन कुमार मिश्रा को जौनपुर का एसएसपी बनाया गया है. सोनभद्र पीएसी में तैनात रमेश को फतेहपुर का कप्तान बनाया गया है. पुलिस अधीक्षक (कार्मिक) प्रयागराज, अजयपाल को रामपुर का एसपी, बलरामपुर एसपी अनुराग आर्य को मऊ का एसपी, जीआरपी, प्रयागराज के एसपी हिमांशु कुमार अब सुल्तानपुर के नये एसपी होंगे.  वह अनुराग वत्स का स्थान लेंगे, जिन्हें कानपुर देहात का एसपी बनाकर भेजा गया है.    

पीएसी मिर्जापुर में तैनात अवधेश कुमार पाण्डेय को मिर्जापुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. एलआईयू लखनऊ में एसपी श्रीपति मिश्र को देवरिया का एसपी नियुक्त किया गया है.  साइबर क्राइम लखनऊ में एसपी सुनीति अब औरैया की एसपी होंगी.    

मध्य प्रदेश : ADM को जूनियर कर्मचारियों से शराब और चिकन की मांग करना पड़ा भारी, हुआ तबादला

एसटीएफ का बेहतर पर्यवेक्षण सुनिश्चित करने के इरादे से चार जोन में तीन और पुलिस अधीक्षक तैनात किये गये हैं, जो एसटीएफ का नेतृत्व संभालेंगे. वाराणसी और मेरठ में एसपी एसटीएफ तैनात किये गये हैं जबकि लखनऊ के दो जोन में एक-एक एसएसपी एसटीएफ होंगे. चारों जोनल एसटीएफ प्रमुख सीधे आईजी एसटीएफ को रिपोर्ट करेंगे. सत्यार्थ अनिरुद्ध को लखनऊ में एसटीएफ का एसएसपी नियुक्त किया गया है. मिर्जापुर के एसपी रहे अमित कुमार को वाराणसी में एसटीएफ का एसपी नियुक्त किया गया है. झांसी पीएसी में तैनात कुलदीप नारायण अब मेरठ में एसटीएफ की कमान संभालेंगे. 

टिप्पणियां

वीडियो: 'कप्तान' के तबादले पर घिरी कांग्रेस



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement