NDTV Khabar

सैफई महोत्सव की तर्ज पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का 'गोरखपुर महोत्सव', लेकिन....

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर मंदिर के प्रमुख पंडित भी हैं. यह महोत्सव शनिवार को खत्म हो रहा है. पूर्वी यूपी के किसी कस्बे में यह अपनी तरह का पहला फेस्टिवल होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सैफई महोत्सव की तर्ज पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का 'गोरखपुर महोत्सव', लेकिन....

कई कदम आगे होगा आज से शुरू योगी आदित्यनाथ का 'गोरखपुर महोत्सव.. फाइल फोटो

खास बातें

  1. गोरखपुर फेस्टिवल तीन दिन तक चलेगा
  2. राज्य सरकार द्वारा आय़ोजित करवाया जा रहा है
  3. शनिवार को सीएम योगी गोरखपुर में मौजूद रहेंगे
गोरखपुर: यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी इस एक मामले में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भी एक कदम आगे निकलते दिख रहे हैं. 1997 से लेकर हर साल दिसंबर में समाजवादी पार्टी के सीएम अपने गृह नगर इटावा जिले में सैफई महोत्सव का आयोजन करवाया करते थे. बॉलीवुड के कलाकारों के साथ रंगारंग कार्यक्रमों के चलते यह महोत्सव चर्चा का विषय बना रहता था. अब कुछ इसी तर्ज पर सीएम योगी आदित्यनाथ के पूर्व संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में तीन दिन का महोत्सव किया जाना है जो गुरुवार से शुरू है.

हालांकि गोरखपुर फेस्टिवल इस मायने में सैफई से अलग है कि जहां सैफई महोत्सव यादव परिवार का पारिवारिक कार्यक्रम हुआ करता था, वहीं यह महोत्सव राज्य सरकार द्वारा आयोजित है. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर मंदिर के प्रमुख पंडित भी हैं. यह महोत्सव शनिवार को खत्म हो रहा है. पूर्वी यूपी के किसी कस्बे में यह अपनी तरह का पहला फेस्टिवल होगा.

नोएडा आने के बाद इन मुख्यमंत्रियों की गई थी कुर्सी, कुछ ने दिखाई हिम्मत तो कई घबराए

अब चूंकि अखिलेश सत्ता में नहीं हैं और यादव परिवार अंदरूनी तनातनी का शिकार हो रखा है, तो इस साल सैफई महोत्सव इस साल नहीं हुआ.

कार्यक्रम से जुड़ी वेबसाइट बताती है कि इसमें मेगा ट्रेड फेयर से लेकर कई प्रकार के कार्यक्रम और गतिविधियां होंगी. कार्यक्रम के आयोजन में शहर और जिले के कई टॉप अधिकारी लगे हुए हैं. मनोरंजन के कार्यक्रम के लिए कल्चरल ईवनिंग का आयोजन भी किया जाना है जिसमें भोजपुर नाइट और बॉलीवु़ड नाइट का भी आयोजन होगा. तीसरे दिन गोरखुपर मंदिर में भजन संध्या होगी जहां अनूप जलोटा और अनुराधा पौडवाल परफॉर्म करेंगी. आयोजकों के मुताबिक एक्टर रवि किशन, गायिका व पदमश्री से सम्मानित मालिनी अवस्थी और गायक शान भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. ज्यादातर कार्यक्रम गोरखपुर यूनिवर्सिटी में होंगे या फिर गोरखपुर मंदिर में.

सैफई में महोत्सव के दौरान दीपिका पादुकोण से लेकर माधुरी दीक्षित जैसी हस्तियां शामिल थीं. इस बाबत इस महोत्सव के आयोजकों का कहना है कि यह तो पहली बार का आयोजन है, आने वाले सालों में बहुत कुछ नया जुड़ेगा.

टिप्पणियां
VIDEO- अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर कसा तंज


अधिकारियों के मुताबिक, गवर्नर राम नाइक महोत्सव का उदघाटन करेंगे. शनिवार को सीएम गोरखपुर में मौजूद रह सकते हैं. महोत्सव के लोगो में गोरखनाथ मंदिर की तस्वीर के साथ ही नाथ-मत के संस्थापक गोरखनाथ की तस्वीर भी है जिनके सम्मान में यह मंदिर बनाया गय. गौतम बुद्ध और संत कबीर की तस्वीर भी इस पर होंगी. लोगो की टैगलाइन है- आरोह तमसो ज्योति.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement