NDTV Khabar

दूसरे की जगह TET एग्जाम देते हुए 3 मुन्नाभाई गिरफ्तार, लाखों में होता है सौदा

एसटीएफ ने टीईटी-2017 में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे तीन सदस्यों को इलाहाबाद से गिरफ्तार किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दूसरे की जगह TET एग्जाम देते हुए 3 मुन्नाभाई गिरफ्तार, लाखों में होता है सौदा

एग्जाम में नकल करने के साथ किसी और के स्थान पर पेपर देने का धंधा पर जोरों पर है

लखनऊ: आधुनिक तकनीक और कड़ी सख्ताई के बाद भी संजय दत्त की फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' की तर्ज पर दूसरों के स्थान पर परीक्षा देने वाले पूरी तरह सक्रिय हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अध्यापक पात्रता परीक्षा की ऑफलाइन भर्ती परीक्षा (टीईटी)-2017 में दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे तीन सदस्यों को इलाहाबाद से गिरफ्तार किया है. पकड़े जाने वालों में जालिम सिंह यादव, खुशबू यादव और अशोक कुमार यादव शामिल हैं. तीनों प्रतापगढ़ के आसपुर देवसरा थाना निवासी हैं. 

एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि रविवार को टीईटी ऑफलाइन भर्ती परीक्षा के दौरान एसटीएफ को खबर मिली कि इलाहाबाद के परीक्षा केंद्र ईश्वरसरण बालिका इंटर कॉलेज और राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे रहे हैं और उसकी एवज में अवैध वसूली की जा रही है. इस सूचना पर टीम वहां पहुंची और तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें: बिहार में 10वीं की परीक्षा में बड़ी संख्या में पकड़े जा रहे हैं 'मुन्नाभाई'

पूछताछ पर अभियुक्त जालिम सिंह यादव ने बताया कि वह वर्तमान में सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा है और पेपर सॉल्वर के रूप में अपनी भतीजी खुशबू यादव को अपनी भाभी ममता यादव के स्थान पर ईश्वरसरण बालिका इंटर कॉलेज में व अपने स्थान पर अशोक यादव को राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में परीक्षा देने के लिए भेजा था.

उन्होंने कहा कि अशोक यादव को इस काम के लिए 50,000 रुपये देने की बात तय हुई थी, जिसमें से 5,000 रुपये उसे एडवांस मिले थे. 

टिप्पणियां
जालिम यादव ने बताया कि इलाहाबाद में फोटो मिक्सिंग करके परीक्षा फार्म पर फोटो लगाकर वास्तविक अभ्यर्थी के स्थान पर सॉल्वर बैठाने वाले कई गैंग सक्रिय हैं. सामान्यत: अभ्यर्थी स्वंय ही सॉल्वर से संपर्क करके 50 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक देकर फोटो मिक्सिंग कराकर फार्म जमा करा देते हैं. इस गिरोह की अन्य गतिविधियों के संबंध में छानबीन की जा रही है.

 (इनपुट आईएएनएस से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement