NDTV Khabar

नोएडा में निर्माणाधीन इमारत में लोहे की शटरिंग गिरी, चार लोगों की मौत, छह घायल

घायलों में दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.  पुलिस उपाधीक्षक (नगर) अवनीश कुमार ने बताया कि सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 94 में बीपीटीपी बिल्डर एक हाईराइज इमारत बना रहा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा में निर्माणाधीन इमारत में लोहे की शटरिंग गिरी, चार लोगों की मौत, छह घायल

फाइल फोटो

खास बातें

  1. सेक्टर-39 की घटना
  2. बिल्डिंग की शटरिंग गिरी
  3. 6 हुए घायल
नोएडा:

नोएडा के सेक्टर 94 में कैपिटल सिटी बीपीटीपी बिल्डिंग की शटरिंग गिरने से कई मजदूर मलबे के नीचे दब गए. मौके पर पहुंचे पुलिस दल, एनडीआरएफ और दमकल विभाग की टीमों ने शटरिंग के नीचे दबे हुए 10 मजदूरों को निकाला जिनमें से चार की मौत हो गई जबकि छह अन्य मजदूर घायल हो गए. घायलों में दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. हादसे में नौशाद नाम के शख्‍स की भी मौत हो गई है. नौशाद की उम्र महज 25 वर्ष थी, वह चौड़ा सेक्टर 22 का रहने वाला था, नौशाद हर रोज की तरह आज भी घर से काम करने के लिए आया था. लकिन उसे क्या पता था कि आज उसका काम करने आखरी दिन दिन होगा. नौशाद के साथ गंभीर रूप से घायल राम जय कुमार, करण और अशोक ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि विजयपाल, महेश, अजय, शादाब, नसरूल और चक्रधारी की हालत गंभीर है. इन सभी को नोएडा और दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया.

दिल्‍ली: अशोक विहार में एक इमारत गिरने से चार बच्चों समेत 5 की मौत


सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि सेक्टर 39 थाना क्षेत्र के सेक्टर 94 में बीपीटीपी बिल्डर्स एक हाईराइज बिल्डिंग बना रहे हैं. रविवार सुबह करीब 10 बजे इमारत के निर्माण में लगाई गई लोहे की शटरिंग अचानक गिर गई. घटना में वहां खड़े 10 मजदूर मलबे में दब गए. मौके पर पहुंचे पुलिस दल, एनडीआरएफ और दमकल विभाग की टीमो ने शटरिंग के नीचे दबे हुए 10 मजदूरों अशोक, विजयपाल, महेश, अजय, शादाब, नौशाद, करण, नसरूल, राम जय कुमार और चक्रधारी को बाहर निकाला. इन सभी को नोएडा और दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया.

टिप्पणियां

दिल्ली के अशोक विहार में पांच मंजिला इमारत गिरी, पांच की मौत​

उन्होंने बताया कि इलाज के दौरान नौशाद, राम जय कुमार, करण और अशोक की मौत हो गई. अन्य घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है. डीएसपी फर्स्ट (नगर) अवनीश कुमार ने बताया कि पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. पहली नजर में मामला बिल्डर की लापरवाही का लग रहा है. अधिकारी ने कहा, इस संबंध में मृतकों के परिजनों की ओर से तहरीर मिलने पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी, उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ और दमकल विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement