NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, जानें किस अधिकारी को कहां भेजा गया

मुख्यमंत्री ने पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल करते हुए 12 एसपी और 41 आईपीएस का तबादला कर दिया. एडीजी आनंद कुमार को एडीजी कानून-व्यवस्था बनाया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, जानें किस अधिकारी को कहां भेजा गया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. एडीजी आनंद कुमार को एडीजी कानून-व्यवस्था बनाया गया
  2. मुख्यमंत्री ने 12 जिलों के पुलिस अधीक्षकों का भी तबादला किया
  3. हटाए गए अधिकारियों में 7 डीजी और 6 एडीजी स्तर के हैं
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री ने पुलिस महकमें में बड़ा फेरबदल करते हुए 12 एसपी और 41 आईपीएस का तबादला कर दिया. एडीजी आनंद कुमार को एडीजी कानून-व्यवस्था बनाया गया है. उन्हें आदित्य मिश्र की जगह नियुक्त किया गया है.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 12 जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला भी कर दिया है. इनमें मुरादाबाद, मेरठ, वाराणसी, पीलीभीत, बलरामपुर, रायबरेली, पीलीभीत, सुल्तानपुर, कौशांबी, बांधा, मथुरा और जालौन के एसपी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हटाए गए अधिकारियों में 7 डीजी और 6 एडीजी स्तर के हैं. वहीं, 3 आईजी को भी बदला गया है. हटाए गए पुलिस अधीक्षकों में रायबरेली के गौरव सिंह और सुल्तानपुर के एसपी रोहन पी कनय शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गौरव सिंह को ऊंचाहार में 5 ब्राह्मणों की हत्या की जांच में लापरवाही बरतने का आरोप है, वहीं, रोहन कनय को जनका की समस्याओं का समाधान न करने केकारण हटाया गया है. 
 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement