उत्तर प्रदेश में बारिश-आंधी से 43 लोगों की मौत, CM योगी आदित्यनाथ ने की मुआवजे की घोषणा

उत्तर भारत के कई हिस्सों में 30 मई को बारिश, आंधी-तूफान आया था. इस दौरान उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अलग-अलग हादसों में 43 लोगों की मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश में बारिश-आंधी से 43 लोगों की मौत, CM योगी आदित्यनाथ ने की मुआवजे की घोषणा

उत्तर प्रदेश में बारिश-आंधी से 43 लोगों की मौत हो गई. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • बारिश-आंधी से 43 लोगों की मौत
  • CM योगी ने की मुआवजे की घोषणा
  • पीड़ित परिवारों को 4 लाख मुआवजा
लखनऊ:

उत्तर भारत के कई हिस्सों में 30 मई को बारिश, आंधी-तूफान आया था. इस दौरान उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अलग-अलग हादसों में 43 लोगों की मौत हो गई. राज्य सरकार ने इसकी पुष्टि की है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इसपर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मृतकों के परिजनों को तत्काल प्रभाव से 4-4 लाख रुपये मुहैया कराए जाएं. साथ ही घायलों का इलाज कराया जाए.

सरकार की ओर से जारी बयान के मुताबिक, राहत आयुक्त ने सूचित किया है कि 30 मई को बारिश, आंधी-तूफान की वजह से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 43 लोगों की मौत हुई है. उन्नाव में 8 और कन्नौज में पांच लोगों की मौत हुई है. अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ में घर गिरने से दो लोगों की मौत हुई है और अलग-अलग जगहों पर 6 लोग घायल भी हुए हैं.

ललौली पुलिस स्टेशन से SHO प्रदीप कुमार यादव ने कहा, शनिवार रात बहुआ इलाके में धूल भरी आंधी आई थी. आंधी से इलाके का एक कच्चा मकान गिर गया. घर गिरने से 55 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. कुसुम्भी गांव में भी घर गिरने से एक 60 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. मौसम विभाग ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगले 24 घंटों में कुछ इलाकों में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: दिल्ली-एनसीआर के साथ देश भर में बीती रात कई जगह हुई बारिश



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)