NDTV Khabar

गोरखपुर: उपचुनाव में 43 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के एक प्राथमिक स्कूल पर मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में अपने उम्मीदवार की जीत का भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि जनता का भारतीय जनता पार्टी को अपार समर्थन मिल रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गोरखपुर: उपचुनाव में 43 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

पोलिंग बूथ पर जाते योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

लखनऊ: गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में 43 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. चुनाव आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक गोरखपुर में  कुल 43 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है. इसके अलावा फूलपुर उपचुनाव में 37.39 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के एक प्राथमिक स्कूल पर मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में अपने उम्मीदवार की जीत का भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि जनता का भारतीय जनता पार्टी को अपार समर्थन मिल रहा है, जनता भी इस बात को जानती है कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए विकास और सुशासन का जो मंत्र दिया है उसी में उनका कल्याण है.

यह भी पढ़ें: वोट डालने के बाद योगी आदित्‍यनाथ बोले, 2014 से बड़ी होगी BJP की जीत का अंतर

साथ ही उन्होंने कहा कि सपा बसपा की नकारात्मक राजनीति करती है. उनकी राजनीति पूरी तरह से सौदेबाजी और अवसरवादी की राजनीति है. राज्य की जनता इनकी राजनीति का दुष्परिणामों को भुगत चुकी है. आने वाले समय में इस तरह की कोई स्थितियां पैदा न हो, इसके लिए प्रदेश की जनता पूरी प्रतिबद्धता के साथ वंशवाद एवं जातिवाद की राजनीति से उबर कर विकास और प्रशासन पर ही ध्यान केंद्रीत कर रही है. सीएम योगी ने सपा और बसपा के साथ होकर 2019 मे चुनाव लड़ने पर कहा कि चाहे वह जो भी करें इससे उनके चुनाव परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

टिप्पणियां
VIDEO: सीएम योगी ने गोरखपुर में डाला अपना वोट.


उन्होंने कहा कि मैं तो चाहता था कि इस उपचुनाव में सपा, बसपा और कांग्रेस साथ मिलकर लड़ें. ऐसा होता तो और अच्छा परिणाम आता. गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में 10 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी ने गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ला, समाजवादी पार्टी ने प्रवीण निषाद और कांग्रेस ने सुरीथा करीम चुनाव मैदान में उतारा है.(इनुपट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement