मुज़फ्फ़रनगर : पैदल जा रहे 6 प्रवासी मज़दूरों को UP रोडवेज की बस ने कुचला, CM योगी ने दिया जांच का आदेश

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फ़रनगर में पैदल जा रहे 6 प्रवासी मजदूरों को यूपी रोडवेज की बस ने कुचल दिया है. पुलिस ने गुरुवार सुबह यह जानकारी दी.

मुज़फ्फ़रनगर : पैदल जा रहे 6 प्रवासी मज़दूरों को UP रोडवेज की बस ने कुचला, CM योगी ने दिया जांच का आदेश

मुज़फ्फ़रनगर :

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फ़रनगर (Muzaffarnagar) में पैदल जा रहे 6 प्रवासी मजदूरों को यूपी रोडवेज की बस ने कुचल दिया है. पुलिस ने गुरुवार सुबह यह जानकारी दी. इस हादसे में चार लोग घायल बताए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि ये प्रवासी मजदूर पंजाब से अपने घर बिहार के गोपालगंज लौट रहे थे. यह हादसा बुधवार रात 11 बजे का है. पुलिस ने बताया कि बस खाली थी और उसका ड्राइवर फरार है. मृतकों के नाम हरेक सिंह (52), विकास (22) , गुड्डू (18), वासुदेव (22), हरीश साहनी (42), वीरेंद्र (28) है.

मुजफ्फरनगर घटना को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक शीर्ष अधिकारी को इस दुर्घटना की परिस्थितियों के बारे में जांच करने का आदेश दिया है. साथ ही हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा देने जबकि घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है. बस के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

हादसे के शिकार सभी मज़दूर पंजाब में मजदूरी करते थे. वे वहां से पैदल ही बिहार के गोपालगंज जा रहे थे. रात के अंधेरे में उधर से गुज़र रही रोडवेज की एक खाली बस ने उन्हें कुचल दिया. उधर से गुज़र रहे राहगीरों ने उनकी मदद की. पास से गुज़र रही गाड़ियों को रोक कर उन्हें अस्पताल ले जाने की फरियाद की. बाद में पुलिस आई. 4 घायलों में 2 की हालात ज़्यादा गंभीर थी जिन्हें मेरठ मेडिकल कॉलेज इलाज के लिये भेजा गया.

Newsbeep

यह हादसा ऐसे समय में हुआ है जब बुधवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने आधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था कि "किसी भी कीमत" पर कोई प्रवासी मजदूर पैदल नहीं जाए. हाल ही में पैदल जा रहे मजदूरों की दुर्घटना के कई मामले सामने आए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, मध्य प्रदेश के गुना में अपने घर जा रहे 7 प्रवासी मजदूर सड़क हादसे का शिकार हो गए. ये मजदूर महाराष्ट्र से उत्तर प्रदेश जा रहे थे. तभी हाइवे एक ट्रक और बस में भिड़त हो गई. हादसे में सात मजदूरों की जान चली गई. इस हादसे में बस में सवाल 40 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.