NDTV Khabar

प्रेमिका ने रखी थी ऐसी शर्त... पूरी करने के लिए युवक ने अपने ही पिता की हत्या कर दी

क्या ये दुनिया इतनी असंवेदनशील हो सकती है कि कोई शख्स अपनी प्रेमिका की शर्त पूरी करने के लिए अपने ही पिता की हत्या कर दे?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रेमिका ने रखी थी ऐसी शर्त... पूरी करने के लिए युवक ने अपने ही पिता की हत्या कर दी

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. प्रेमिका ने सरकारी नौकरी की रखी थी शर्त.
  2. आरोपी के पिता सरकारी नौकरी में थे.
  3. रिश्ते में प्रेमिका साली थी.
मेरठ: क्या ये दुनिया इतनी असंवेदनशील हो सकती है कि कोई शख्स अपनी प्रेमिका की शर्त पूरी करने के लिए अपने ही पिता की हत्या कर दे? मगर यह सच है, क्योंकि उत्तर प्रदेश के मेरठ में सरकारी नौकरी मिलने पर ही विवाह करने की प्रेमिका की शर्त पूरी करने के लिए जिले में एक युवक अपने पिता की हत्या कर दी है. 

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक के पिता चंद्रपाल डाक विभाग में डाकिये के पद पर कार्यरत थे और उनकी असामयिक मृत्यु होने की स्थिति आरोपी को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी मिल सकती थी. यही वजह है कि उसने अपने पिता की हत्या कर दी.  

यह भी पढ़ें - कबूतर नहीं पकड़ाया तो शख्स ने दो साल के बच्चे की पीट-पीट कर हत्या कर दी

पुलिस ने इस बाबत आरोपी बेटे और अपराध में शामिल उसके दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है. स्थानीय अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. घटना जिले के परतापुर थाना क्षेत्र की है.

पुलिस के अनुसार, आरोपी तरुण अपने बड़े भाई की साली से प्यार करता था. पूछताछ में उसने बताया कि उसकी प्रेमिका ने शर्त रखी थी कि सरकारी नौकरी लगने पर ही वह उससे शादी करेगी. इसलिए अनुकंपा पर नौकरी पाने की इच्छा से उसने पिता की हत्या कर दी.

पुलिस अधीक्षक मान सिंह चौहान ने शुक्रवार को बताया कि बीती एक फरवरी को पोस्टमेन चंद्रपाल की उनके ही खेत में गला रेत कर हत्या कर दी गई थी. जांच में पता चला कि इस अपराध को उनके बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया है.

यह भी पढ़ें - अरविंद केजरीवाल के मुआवजे की राशि पर अंकित के परिजन नाराज़

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि उसका इरादा पिता की मौत के बाद अनुकंपा पर सरकारी नौकरी हासिल करना था. पुलिस के अनुसार तरुण ने प्रेमिका को खुद को सीआरपीएफ का जवान बताया था और उसने सीआरपीएफ की फर्जी वर्दी और पहचान पत्र भी बनवा रखा था. पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू और सीआरपीएफ की फर्जी वर्दी भी बरामद की है. 

VIDEO: रास्ता नहीं देने को लेकर हुई बहस, गोली मार कर की हत्या (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement