NDTV Khabar

प्रार्थना में सीधा खड़ा नहीं होने पर प्रधानाचार्य ने छात्र को पीटा, जांच शुरू

इस घटना से गुस्सायें छात्र के परिजनों ने स्कूल में हंगामा किया और पुलिस से इस मामले में कार्रवाई किये जाने की मांग की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रार्थना में सीधा खड़ा नहीं होने पर प्रधानाचार्य ने छात्र को पीटा, जांच शुरू

प्रतीकात्मक चित्र

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में शुक्रवार की सुबह एक सरकारी स्कूल के प्रधानाचार्य ने प्रार्थना में सीधा खड़ा नहीं होने पर 12 वर्षीय एक छात्र की कथित रूप से छड़ी से जमकर पिटाई की. इस घटना से गुस्सायें छात्र के परिजनों ने स्कूल में हंगामा किया और पुलिस से इस मामले में कार्रवाई किये जाने की मांग की. पुलिस ने मौके पर पहुंच मामला शांत करवाया. जिला बेसिक शिक्षाधिकारी देवेन्द्र गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है. रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढ़ें: गुजरात में ‘मूंछ रखने को लेकर’ दलितों की पिटाई, एक गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार हापुड़ नगर के सरकारी विद्यालय शास्त्री प्राईमरी पाठशाला में आज सुबह प्रार्थना में सीधा खड़ा नहीं होने पर प्रधानाचार्य नफीस अहमद ने कक्षा चार के छात्र फैजान (12) की कथित रूप से छड़ी से जमकर पिटाई की जिससे छात्र की पीट व हाथों पर छड़ी के निशान पड़ गए. गौरतलब है कि इस तरह का कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले एक ऐसा मामला गुरुग्राम से आया था. जहां एक शिक्षक ने छात्र को इस कदर पीटा की वह बेहोश हो गया.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: बच्चे के पास आधार कार्ड नहीं था, टीचर ने बेरहमी से पीटा, सीसीटीवी में कैद

मामला गुरुग्राम के सेक्टर-75 में स्थित एक निजी स्कूल का है, जहां एक पीटीआई टीचर ने 10वीं क्लास के छात्र को इतना पीटा कि उसे बेहोशी की हालत में निजी अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा. पीड़ित छात्र के शरीर पर चोट के कई निशान हैं. डॉक्टर की मानें तो छात्र को जब अस्पताल लाया गया तो वो बेहोशी की हालत में था. पीड़ित की गर्दन के आसपास एवं शरीर के बाकी हिस्सों पर भी पिटाई के निशान है. (इनपुट भाषा से)  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement