NDTV Khabar

आखिर क्यों कम नहीं हो रहा है क्राइम, बीते 7 दिनों में इन 10 वारदातों से थर्राया उत्तर प्रदेश

जुलाई महीने की शुरुआत में ही सरकार ने 244 डीएसपी सहित 1800 पुलिसकर्मियों के तबादले कर डाले.  इतना ही नहीं 12 एसपी और 41 आईपीएस के तबादले कर दिए गए. 

2264 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आखिर क्यों कम नहीं हो रहा है क्राइम, बीते 7 दिनों में इन 10 वारदातों से थर्राया उत्तर प्रदेश

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. ताबड़तोड़ तबादलों का नहीं दिखा असर
  2. उत्तर प्रदेश में बदमाशों के हौसले बुलंद
  3. बदमाशों में नहीं है पुलिस का डर
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में राज्य सरकार लाख कोशिशें करने के बाद भी अपराध में लगाम लगा पाने में कामयाब नहीं हो पा रही है. कानून व्यवस्था सुधारने के लिए सरकार ने अधिकारियों के ट्रांसफर भी खूब किए हैं लेकिन इसका असर जमीन पर नहीं दिखाई दे रहा है. गौरतलब है कि जुलाई महीने की शुरुआत में ही सरकार ने 244 डीएसपी सहित 1800 पुलिसकर्मियों के तबादले कर डाले.  इतना ही नहीं 12 एसपी और 41 आईपीएस के तबादले कर दिए गए. लेकिन इसका जमीन स्तर पर कोई असर नहीं दिखाई दे रहा है. 27 जून को रायबरेली कांड के बाद भी अपराध और मर्डर की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. 

बीते 7 दिनों में यह रहीं बड़ी वारदातें

1- आजमगढ़ में पुलिस बदमाशों की मुठभेड़, एसपी को गोली लगी
आजमगढ़ में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. जिसमें एसपी को गोली लगने की खबर है. गनीमत इस बात की है कि बुलेटप्रूफ जैकेट की वजह से पुलिस कप्तान की जान बच गई है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में एक लाख रुपए का इनामी बदमाश पकड़ा गया है. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

2- यूपी असेंबली में विस्फोटक, गुस्साये योगी आदित्यनाथ बोले- साजिश का पर्दाफाश होना जरूरी
यूपी विधानसभा में अंदर 12 जुलाई को मिला सफेद पाउडर विस्फोटक है. एंटी माइनिंग और डॉग स्क्वॉड की टीम जब विधानसभा के अंदर जांच कर रही थी तो इसी दौरान उन्हें सफेद पाउडर मिला था. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

3- बदमाशों ने बैंक मैनेजर को गोली मारकर घायल किया
उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के रसड़ा इलाके में दो बाइक सवार बदमाशों ने मऊ जनपद के निवासी एक बैंक मैनेजर को गोली मार दी. जिले के हलधरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत निवासी दीपक पांडेय बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर पद पर गाजीपुर जिले में कार्यरत हैं. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

4- मुजफ्फरनगर : बेटे का बर्थडे केक खरीदने गए शख्स की गोली मारकर हत्या
 उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में अपने बेटे के पहले बर्थडे के दिन एक शख्स की कथित तौर पर उसके ससुराल वालों ने गोली मारकर हत्या कर दी. 23 साल के नजीम अहमद को बिल्कुल पास से तीन गोलियां मारी गईं. उस वक्त वह अपने बेटे के बर्थडे के लिए केक लेने जा रहे थे. उनकी पत्नी 21-वर्षीय आयशा का कहना है कि उन्हें इंसाफ चाहिए, भले ही कथित हत्यारे उनके पिता और भाई ही हैं. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

5- सौतेली मां ने छह साल की मासूम बेटी की कुल्हाड़ी मारकर हत्या की
उत्तर प्रदेश के बढ़ापुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरनगर गांव में सौतेली मां ने छह साल की बेटी की सिर में कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें )

6- यूपी : सीएचसी के डॉक्टर ने कथित रूप से नाबालिग से किया रेप
शाहजहांपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) में तैनात डॉक्टर ने अपने सहयोगी की मदद से एक नाबालिग लड़की को अस्पताल के कमरे में ले जाकर उसके साथ कथित रूप से बलात्कार किया. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

7- बदमाशों का कहर, 2 बहनों की गला दबाकर हत्या और लूटपाट
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बदमाशों ने दो सगी बहनों की गला दबाकर हत्या कर दी है. मामला गुड़म्बा इलाके का है. बदमाशों ने हत्या के बाद लूटपाट भी की है. सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और अपनी पड़ताल में जुट गई. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

8- यूपी के बरेली में कारोबारी की गोली मारकर हत्या
उत्तर प्रदेश के बरेली शहर स्थित सरायखाम में दुकान पर बैठे एक कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

9- यूपी में चलती ट्रेन में भीड़ ने मुस्लिम परिवार पर किया लोहे के सरिये से हमला
उत्तर प्रदेश में चलती ट्रेन में एक मुस्लिम परिवार के साथ मारपीट और लूटपाट का मामला सामने आया है. यही नहीं, हमला करने वाली भीड़ ने उनपर सांप्रदायिक टिप्‍पणी भी की. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

10 - 15 दिन तक किशोरी को बंधक बनाकर किया सामूहिक बलात्कार
उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. नाबालिग किशोरी को कथित रूप से बंधक बनाकर उसके साथ 15 दिन तक सामूहिक बलात्कार करने के आरोप में सहसवान कोतवाली पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. ( पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement