बुलंदशहर के बाद अब मथुरा में गोवंश के अवशेष मिलने के बाद बढ़ा तनाव, पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा व्यवस्था

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए घटनास्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी.

बुलंदशहर के बाद अब मथुरा में गोवंश के अवशेष मिलने के बाद बढ़ा तनाव, पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा व्यवस्था

प्रतीकात्मक चित्र

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कथित तौर पर गोवंशी जानवरों के अवशेष मिलने को लेकर भड़की हिंसा की घटना के बाद रविवार की रात मथुरा के कोसीकलां क्षेत्र में भी इसी प्रकार के अवशेष मिलने के बाद दो गांवों के लोगों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए घटनास्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी. किसी भी स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने रात में ही भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर स्थिति को बिगड़ने से पहले ही काबू में कर लिया. जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र के अनुसार इस प्रकरण में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और बीते 24 घंटों में मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तारी के प्रयास लगातार जारी हैं.

यह भी पढ़ें: गोकशी के आरोप में गिरफ्तारी पर उठे सवाल, जिनके नाम FIR में नहीं उन्हें किया अरेस्ट

इस मामले में पुलिस सभी संदिग्धों के यहां दबिश दे रही है. इस संबंध में पुलिस उपाधीक्षक (छाता) जगदीश कालीरमन ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश पर आसपास कई थानों से पुलिसबल मौके पर भेजकर स्थिति को बिगड़ने से पूर्व ही काबू में कर लिया गया और पशु अवशेषों को जांच के लिए पशु चिकित्सा विवि स्थित राजकीय प्रयोगशाला में परीक्षण हेतु भेज दिया गया. दूसरी ओर, मथुरा के जनकपुरी के रहने वाले एक व्यक्ति ने नौहझील थाने में मुकदमा दर्ज कराया है कि वह अपने साथियों के साथ कार से बीती रात शेरगढ़ होते हुए मथुरा आ रहा था, तो उसने एक वाहन में गायें लदी हुई देखी.

यह भी पढ़ें: क्या सुलझेगी इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या की गुत्थी? 10 प्वाइंट में जानें अब तक क्या हुआ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

व्यक्ति ने दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा है कि उसने गो तस्कर होने के शक में उस वाहन को रुकवाने की कोशिश की तो वह तेज गति से कार में टक्कर मारकर भागने के दौरान कुछ दूर आगे जाकर पलट गया. उसमें सवार कुछ लोग तो भाग गए, लेकिन एक व्यक्ति उनके हाथ आ गया, जिसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. उसकी पहचान बुलंदशहर के अरनिया क्षेत्र के शाहिद के तौर पर की गई है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने मीडिया को बताया कि दिन निकलने पर उस गाड़ी के निकट एक युवक का शव पड़ा मिला.

VIDEO: जीतू फौजी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

जिसे बीती रात पकड़े गए युवक शाहिद ने अपने मामा के लड़के मुन्ना के रूप में पहचाना है. इस मामले में भी मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. शाहिद ने कुछ और लोगों के नाम बताए हैं जिनका पता लगाया जा रहा है. बहरहाल, पुलिस सभी पहलुओं से जांच कर रही है.  (इनपुट भाषा से)