Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

BJP छोड़ने के बाद सावित्री बाई फुले का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'चौकीदार की नाक के नीचे लूटा जा रहा गरीबों का पैसा'

सावित्रीबाई फुले (Savitri bai Phule) ने कहा, "चौकीदार की नाक के नीचे गरीबों का पैसा लूटा जा रहा है. भाजपा और आरएसएस के लोग समाज को बांटने के काम में लगे हैं."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP छोड़ने के बाद सावित्री बाई फुले का पीएम मोदी पर हमला, कहा- 'चौकीदार की नाक के नीचे लूटा जा रहा गरीबों का पैसा'

सावित्री बाई फुले ने बीजेपी छोड़ने के बाद पीएम मोदी पर हमला बोला.

लखनऊ/बहराइच:

उत्तर प्रदेश के बहराइच लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सांसद सावित्री बाई फुले (Savitri bai Phule) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि ''चौकीदार की नाक के नीचे गरीबों का पैसा लूटा जा रहा है. भाजपा और आरएसएस समाज को बांटने व संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है."

यह भी पढ़ें: दलित नेता और बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्रीबाई फुले हुईं भाजपा से अलग 

सावित्रीबाई फुले ने कहा, "चौकीदार की नाक के नीचे गरीबों का पैसा लूटा जा रहा है. भाजपा और आरएसएस के लोग समाज को बांटने के काम में लगे हैं और बाबा साहेब के लिखे संविधान के साथ छेड़छाड़ कर उसे खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ''विकास पर ध्यान न देकर मूर्तियां बनवाई जा रही हैं और अल्पसंख्यक व अनुसूचित वर्ग को धोखा दिया जा रहा है. इसलिए मैं बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं, लेकिन सांसद बनी रहूंगी."


यह भी पढ़ें: हनुमानजी को दलित बता कर अपने ही मंत्री के निशाने पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ

सावित्री बाई फुले भाजपा के उन दलित सांसदों में शामिल हैं, जो भाजपा व केंद्र और राज्य सरकार पर अनदेखी करने का आरोप लगाती रही हैं. अभी हाल ही में मुख्यमंत्री योगी द्वारा हनुमान को दलित बताए जाने पर उन्होंने भगवान राम पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था, "राम मनुवादी और शक्तिहीन थे. अगर शक्तिहीन न होते तो अब तक मंदिर बन गया होता. हनुमान दलित थे, इसीलिए उन्हें इंसान से बंदर बना दिया गया और मुंह पर कालिख पोती गई व पूंछ लगा दी गई थी.

यूपी CM योगी आदित्यनाथ ने बजरंगबली को बताया दलित, तो चंद्रशेखर रावण बोले- हनुमान मंदिरों की कमान दलितों को मिले

फुले ने कहा कि भाजपा समाज में विभाजन पैदा करने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि लगातार शहरों और नगरों का नाम बदला जा रहा है. बहुजन समाज एवं अल्पसंख्यकों के इतिहास को मिटाया जा रहा है. फुले ने कहा कि भारत का धन अनावश्यक रूप से मूर्तियां बनाने एवं मंदिरों के निर्माण में खर्च किया जा रहा है.

टिप्पणियां

VIDEO: BJP सांसद सावित्रीबाई फुले ने पार्टी छोड़ी

उन्होंने कहा कि सरकार देश का विकास ना करके हिन्दू-मुसलमान, भारत-पाकिस्तान और मंदिर-मस्जिद का खौफ दिखाकर आपसी भाईचारे को समाप्त करने का काम कर रही है. फुले ने कहा कि भारत का धन लेकर भगोड़े विदेश भाग रहे हैं और भारत सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के मंत्रियों एवं सांसदों द्वारा धार्मिक उन्माद फैलाकर भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... आरती सिंह पर हुआ बिग बॉस का गहरा असर, भाई कृष्णा अभिषेक ने Video शेयर कर खोला राज

Advertisement