NDTV Khabar

यूपी पुलिस का बड़ा खुलासा, एकतरफा प्यार की वजह से आगरा में भाई ने ही 10वीं की छात्रा को जिंदा जला दिया था

यूपी पुलिस ने आगरा में छात्रा को जिंदा जलाने का मामला सुलझा लिया है. पुलिस का दावा है कि लड़की के चचेरे भाई ने ही कथित तौर पर उसे आग लगाई थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी पुलिस का बड़ा खुलासा, एकतरफा प्यार की वजह से आगरा में भाई ने ही 10वीं की छात्रा को जिंदा जला दिया था

प्रतीकात्मक फोटो.

आगरा:

यूपी पुलिस ने आगरा में छात्रा को जिंदा जलाने का मामला सुलझा लिया है. पुलिस का दावा है कि लड़की के चचेरे भाई ने ही कथित तौर पर उसे आग लगाई थी. एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि जांच में पाया गया कि मामले का मुख्य आरोपी लड़की का चचेरा भाई योगेश था. योगेश के अलावा उसके कुछ रिश्तेदारों की भी इस हत्याकांड में संलिप्तता थी. पुलिस के मुताबिक, छात्रा को जिस जगह पर जलाया गया वहां पुलिस को पहला सबूत लाइटर मिला. इस लाइटर के जरिये जांच आगे बढ़ी. इस लाइटर पर आरोपियों के फिंगर प्रिंट मिले. 

यह भी पढ़ें: लड़कियों को लेकर समाज में इतनी हिंसा क्यों?

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान योगेश के रिश्तेदार विजय और आकाश का नाम भी आरोपी के तौर पर सामने आया. योगेश पहले ही खुदकुशी कर चुका है. विजय, योगेश के मामा का बेटा है, जबकि आकाश, विजय का रिश्तेदार बताया जाता है. छात्रा की मौत के बाद पुलिस की टीम योगेश के घर की तलाशी लेने पहुंची तो उन्हें एक पत्र मिला. इसके बाद साफ हो गया कि योगेश की इस मामले में भूमिका संदिग्ध है. छात्रा की हत्या और योगेश की मौत को लेकर पुलिस ने कड़ियां जोड़ना शुरू की, तो शुरुआती जांच में मामला एकतरफ़ा प्यार का निकलकर सामने आया है.


VIDEO:  जिंदा जल गईं दो बेटियां!

टिप्पणियां

घटना के बाद लड़की को 60 फीसदी जली हुई हालत में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई थी. जिस जगह पर छात्रा को जलाया गया उससे ठीक 100 मीटर की ही दूरी पर 23 नवंबर को उसके पिता हरेंद्र पर भी हमला हुआ था. आगरा के थाना मलपुरा अंतर्गत लालऊ गांव की कक्षा दसवीं की छात्रा 18 दिसंबर को स्कूल से वापस लौट रही थी. वह अकोला के एक इंटर कॉलेज में 10वीं कक्षा की छात्रा थी. रोजाना की तरह वह अपनी साइकिल से घर वापस लौट रही थी. जैसे ही वह अपने घर के करीब पहुंची, तभी वहां पहले से मौजूद दो युवकों ने लड़की पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे आग के हवाले कर दिया.

(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement