NDTV Khabar

अखिलेश यादव ने 'उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुलायम सिंह यादव' किताब का किया विमोचन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखिलेश यादव ने 'उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुलायम सिंह यादव' किताब का किया विमोचन
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को विधान भवन स्थित राजर्षि पुरुषोत्तम दास टंडन हॉल में 'उत्तर प्रदेश विधानसभा में मुलायम सिंह यादव' नामक शीर्षक की पुस्तक का विमोचन किया. इस अवसर पर अखिलेश ने कहा, "संसदीय लोकतंत्र में जनप्रतिनिधियों को सदन में जनहित के मुद्दे उठाने के लिए संसदीय विषय पर लिखीं पुस्तकें महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं. इन पुस्तकों का अध्ययन कर विधायक जनहित की समस्याओं को प्रभावी ढंग से सदन में उठाकर सरकार से समाधान करा सकता है."

मुख्यमंत्री ने कहा, "ये पुस्तकें संसदीय विषयों में रुचि रखने वालों के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है. राजनीति व संसदीय विषयों में अध्ययन व शोध करने वालों के लिए इन पुस्तकों की बड़ी ही उपयोगिता होती है." उन्होंने पुस्तकों के प्रकाशन के लिए विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे व विधानसभा पुस्तकालय की प्रशंसा की.

मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय पर आधारित पुस्तक 'सदन में समाजवाद' और तीन अन्य महत्वपूर्ण पुस्तकें 'उत्तर प्रदेश में संविदा सरकारें', 'उत्तर प्रदेश में राजनीतिक दलों का उद्भव' एवं 'विकास व उत्तर प्रदेश विधान सभा के महत्वपूर्ण विधायन' का भी विमोचन किया.


टिप्पणियां

विधानसभा के अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय ने कहा, "इन पुस्तकों के प्रकाशन से विधानसभा के सदस्यों व संसदीय विषयों पर अध्ययन करने वालों को एक ही स्थान पर कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास जैसे महत्वपूर्ण विषयों की सामग्री मिल सकेगी, वहीं दूसरी ओर संविद सरकारें, राजनैतिक दलों के उद्भव एवं विकास व महत्वपूर्ण विधायन जैसे गंभीर विषयों का संकलन ज्ञान अर्जन में महती भूमिका निभाएगा."

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement