NDTV Khabar

प्लेन रोकने पर अखिलेश यादव बोले- आप हमारे साथ ऐसा कर रहे हो, आपके साथ भी ऐसा ही होगा

अखिलेश यादव ने कहा, मुझे जानकारी मिली है कि रात में कुछ अधिकारियों ने मेरे घर की रैकी की थी. सुबह साढ़े छह बजे तीन अधिकारी मेरे घर के पास आकर बैठा दिए गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्लेन रोकने पर अखिलेश यादव बोले- आप हमारे साथ ऐसा कर रहे हो, आपके साथ भी ऐसा ही होगा

पुलिस ने अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोका.

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव कोइलाहाबाद यूनिवर्सिटी (Allahabad University) के एक कार्यक्रम में जाने के दौरान लखनऊ एयरपोर्ट पर पुलिस द्वारा रोके जाने पर मामला गरमाता दिख रहा है. अखिलेश (Akhilesh Yadav) यादव ने मीडिया को संबोधित कर बीजेपी सरकार पर हमला बोला और कहा कि उन्हें छात्रों के कार्यक्रम में न जाने का दुख है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की नियत साफ नहीं थी. 

अखिलेश यादव ने कहा, 'मुझे इस समय इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों के बीच अपनी बात रखनी थी. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों और छात्रसंघ के अध्यक्ष (जो अभी हालही चुने गए हैं) के कार्यक्रम में मुझे शामिल होना था. मुझे दुख है इस बात का कि जो छात्र इतने दिनों से तैयारी कर रहे थे और उस कार्यक्रम में शामिल होकर हमें अपनी बात रखनी थी, वह नहीं हो पाया. सरकार का मन और नियत साफ नहीं रहा. यूनिवर्सिटी का कार्यक्रम मैंने बहुत महीने पहले भेज दिया था. छात्रसंघ के नेताओं ने भी प्रशासनिक अधिकारियों और वीसी से मुलाकात करने के बाद ही मुझे कार्यक्रम की तारीख दी थी.'


अखिलेश यादव के प्लेन को रोका तो मायावती बोलीं- गठबंधन से डरी BJP लोकतंत्र की हत्या कर रही है

जनता को केवल तारीख का इंतजार
अखिलेश ने कहा, मुझे जानकारी मिली है कि रात में कुछ अधिकारियों ने मेरे घर की रैकी की थी. सुबह साढ़े छह बजे तीन अधिकारी मेरे घर के पास आकर बैठा दिए गए. मुझे लगा कि पता नहीं ये क्यों आए हैं. एयरपोर्ट परिसर में यूपी पुलिस नहीं जा सकती. लेकिन उसे बाद भी सरकार की ताकत देखिए कि यूपी के अधिकारियों ने मुझे प्लेन पर चढ़ने से रोक दिया गया. फिर सीएम योगी का भाषण देखिए कि मैं अराजकता फैलाने जा रहा था, हिंसा फैलाने जा रहा था. समन में भी उनके भाषण सुने हैं, उनकी भाषा 'ठोकने वाली' होती है. अगर मैं हिंसा फैलाने जा रहा था कि मुझ पर एक भी धारा लगी हो तो बताइए. हम आपको दिखाते हैं कि उन पर कितनी धाराएं लगी हैं. यह देश के पहले सीएम हैं, जिन्होंने खुद पर लगी धाराओं को वापस ले लिया. अभी चुनाव के दिन कम हैं, जनता केवल तारीख का इंतजार कर रही है. वह मन बना चुकी है कि उसे क्या करना है. 

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में जा रहे अखिलश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका गया, जानें क्या है मामला

छात्रों से डर रही सरकार
सपा अध्यक्ष बोले कि यह एक ऐसी सरकार है जो छात्रों से डर गई है. जो सरकार यूनिवर्सिटी के नए छात्रों से डर जाए, उसके पास कुछ बचा नहीं है. इन्होंने उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है. इसलिए ये नहीं चाहते कि कोई जाए उनके बीच में और अपनी बात रखे. उनके सपनों को मारा है, उन्हें मजबूर कर दिया है कि बेरोजगार बने रहे. कोई नौकरी का इंतजाम नहीं किया. इसलिए यह सरकार घबरा रही है. 

अखिलेश यादव का वह कदम, जो लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बन गया है मायावती के 'गले की हड्डी'

अधिकारी के पास नहीं थे कागज
इसके साथ ही अखिलेश ने कहा, मुझे रोकने वाले अधिकारी के पास कोई कागज भी नहीं था. मैंने अधिकारी से पूछा कि मुझे कागज दिखाइए कि क्यों रोका जा रहा है. लेकिन उनके पास कोई कागज नहीं था. उसके बाद सरकार ने कागज बनाकर मेरे पास भेजा. अब आप किसी के साथ जाना चाहते हैं तो जा नहीं सकते, किसी से कुछ बोलना चाहते हैं तो बोल नहीं सकते. लेकिन आप ऐसा व्यवहार कर रहे हैं तो आप तैयार रहें आपके साथ ही ऐसा ही होगा.

यह ऐसी 'मिलावट' है कि कौन कहां मिट जाएगा, किसी को नहीं पता : अखिलेश यादव

टिप्पणियां

VIDEO- अखिलेश यादव का प्लेन रोका गया

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement