बुलंदशहर के मंदिर में साधुओं की हत्या का राजनीतिकरण न हो, न्यायोचित कार्रवाई करे योगी सरकार : अखिलेश यादव

देश के सबसे ज़्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कथित चोरी का आरोप झेल रहे एक शख्स द्वारा सोमवार रात एक मंदिर परिसर में दो साधुओं की हत्या कर दिए जाने की ख़बर है.

बुलंदशहर के मंदिर में साधुओं की हत्या का राजनीतिकरण न हो, न्यायोचित कार्रवाई करे योगी सरकार : अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव- फाइल फोटो

लखनऊ:

देश के सबसे ज़्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कथित चोरी का आरोप झेल रहे एक शख्स द्वारा सोमवार रात एक मंदिर परिसर में दो साधुओं की हत्या कर दिए जाने की ख़बर है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी (SP) नेता अखिलेश यादव ने मामले में न्यायोचित कार्रवाई किए जाने तथा घटना का राजनीतिकरण नहीं किए जाने की मांग की है.

अस्थायी रूप से इसी मंदिर में रहने वाले दोनों साधुओं की हत्या धारदार हथियार से की गई है. अखिलेश यादव ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में मंदिर परिसर में दो साधुओं की नृशंस हत्या अति निंदनीय व दुखद है... इस प्रकार की हत्याओं का राजनीतिकरण न करके, इनके पीछे की हिंसक मनोवृत्ति के मूल कारण या आपराधिक कारण की गहरी तलाश करने की आवश्यकता होती है... इसी आधार पर समय रहते न्यायोचित कार्रवाई करनी चाहिए..."

वैसे, इन हत्याओं के आरोपी राजू को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले में कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोनावायरस और उससे होने वाले रोग COVID-19 की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों के तहत लॉकडाउन के दौरान हो रहे जघन्य अपराधों पर चिंता ज़ाहिर करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी राज्य में सत्तासीन BJP की योगी आदित्यनाथ सरकार से निष्पक्ष जांच का आग्रह किया है.