NDTV Khabar

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह फोटो ट्वीट कर अटल जी को किया याद...

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देते हुए अपनी शादी की फोटो साझा की और उनको याद किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह फोटो ट्वीट कर अटल जी को किया याद...

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी शादी की फोटो ट्वीट कर अटल जी को किया याद.

नई दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय राजनीति के अजातशत्रु कहे जाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vaajpayee) पंचतत्व में विलीन हो गए. पूरे राजकीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय स्मृति स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया गया. वाजपेयी के निधन पर सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष और देश की जनता में शोक की लहर है. हर कोई उन्हें अलग-अलग तरीकों से याद कर रहा है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. 

यह भी पढ़ें :  'पितातुल्य' अटल जी को याद कर पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा भावुक ब्लॉग- 'मेरे अटल जी'
 
अखिलेश ने पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देते हुए अपनी शादी की फोटो साझा की और उनको याद किया. उन्होंने ट्वीट किया, 'स्व. अटल जी ने राजनीति को दलगत राजनीति से ऊपर उठाया, सदैव अपने दल के सिद्धांतों व अपने दर्शन पर अडिग रहना सिखाया, जब भी राजनीति भटकी उसको सही मार्ग दिखाया, विदेशों से मित्रता का पाठ पढ़ाया. अटल जी का जाना भारतीय राजनीति एवं साहित्यिक जगत के मुखरित स्वर का मौन हो जाना है. मौन नमन!' बता दें कि नवंबर 1999 में अखिलेश यादव और डिंपल यादव की शादी में अटल बिहारी वाजपेयी पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें : पुराने लखनऊ की दूध की बर्फी के दीवाने थे अटल, कॉल कर कहते थे- 'टैक्स' आएगा या नहीं
 
अखिलेश यादव ने इससे पहले गुरुवार को भी उनके निधन के बाद ट्वीट कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी थी और शोक प्रकट किया था. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'एक महान जीवन का अंत. लेकिन एक प्रेरणा जो सदा जीवित रहेगी. अटल जी को हमारी भावपूर्ण श्रद्धांजलि!' 

टिप्पणियां
VIDEO:  पंचतत्व में विलीन हुए अटल बिहारी वाजपेयी

बता दें कि इससे पहले जनसैलाब के बीच दोपहर 1 बजे बीजेपी मुख्यालय से अटल बिहारी वाजपेयी की अंतिम यात्रा शुरू हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अटल जी की अंतिम यात्रा के दौरान बीजेपी मुख्यालय से पैदल चलते हुए स्मृति स्थल पहुंचे. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को अंतिम विदाई देने और अपने प्रिय नेता की एक झलक पाने के लिए पूरे रास्ते में हुजूम उमड़ा रहा. अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में  गुरुवार को निधन हो गया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement