NDTV Khabar

हिंदूवादी संगठनों के विरोध के बाद अलीगढ़ में  सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर लगी रोक

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सड़कों पर किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दी गई है. दरअसल, पिछले दिनों हिंदूवादी संगठनों ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हिंदूवादी संगठनों के विरोध के बाद अलीगढ़ में  सड़कों पर धार्मिक आयोजनों पर लगी रोक

प्रतीकात्मक चित्र.

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सड़कों पर किसी भी तरह के धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दी गई है. दरअसल, पिछले दिनों हिंदूवादी संगठनों ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध किया था. इसी के बाद यह निर्णय लिया गया है. जिला प्रशासन का कहना है कि कानून व्यवस्था बनी रहे और किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति न पैदा हो इसीलिये यह फैसला लिया गया है. दरअसल, जिला प्रशासन गत सप्ताह उस समय हरकत में आ गया था जब हिंदू जागरण मंच सहित कुछ हिंदुत्व समूहों ने प्रत्येक मंगलवार को सड़क पर हनुमान चालीसा का पाठ करने और आरती करने की घोषणा की थी. ये संगठन मुस्लिमों द्वारा शुक्रवार को जुमे की नमाज सड़कों पर अता करने का विरोध कर रहे थे. 

टिप्पणियां

अलीगढ़: गीता और रामायण पढ़ने की वजह से मुस्लिम शख़्स को कट्टरपंथियों ने पीटा, FIR दर्ज


अलीगढ़ प्रशासन का निर्णय हालांकि हिंदू जागरण मंच के नेताओं को पसंद नहीं आया और उसने घोषणा कि वे ‘प्रतिबंध की अवहेलना करेंगे.' हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महासचिव सुरेंद्र सिंह भागोर ने प्राधिकारियों को सार्वजनिक रूप से चुनौती दी और सड़क पर सभी धार्मिक आयोजनों को प्रतिबंधित करने को लेकर अलीगढ़ जिलाधिकारी को चेतावनी दी. उन्होंने शुक्रवार को एक बयान में जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह को हनुमान चालीसा पाठ के वाचन को प्रतिबंधित करने के उनके आदेश पर आगे बढ़ने के खिलाफ आगाह किया. अधिकारी ने कहा कि चेतावनी देने वाला उनका वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद शनिवार को उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 और 506 और 153 के तहत मामला दर्ज किया गया है. (इनपुट-भाषा  से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement