NDTV Khabar

करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में अनारा गुप्ता को नोटिस भेजने की तैयारी में इलाहाबाद पुलिस

फर्जी कंपनियों के जरिये फिल्म इंडस्ट्री में निवेश के नाम पर ठगी के मामले में मिस जम्मू रह चुकी अनारा गुप्ता को इलाहाबाद पुलिस नोटिस भेजने की तैयारी में है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी के मामले में अनारा गुप्ता को नोटिस भेजने की तैयारी में इलाहाबाद पुलिस

प्रतीकात्मक तस्वीर

इलाहाबाद: फर्जी कंपनियों के जरिये फिल्म इंडस्ट्री में निवेश के नाम पर ठगी के मामले में मिस जम्मू रह चुकी अनारा गुप्ता को इलाहाबाद पुलिस नोटिस भेजने की तैयारी में है. बता दें कि फर्जी कंपनियों के जरिए फिल्म उद्योग में निवेश के नाम पर जनता से करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी का मामला है. यह नोटिस अनारा गुप्ता के मुंबई के पते पर भेजी जाएगी, जिसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें - फिल्म जगत में निवेश और बड़े लाभ का प्रलोभन देकर ठगी करने वाला चढ़ा यूपी पुलिस के हत्थे

अपर पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ) प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि लखनऊ और इलाहाबाद में इस फर्जीवाड़े को लेकर दर्ज कराई गई प्राथमिकी में अनारा गुप्ता नामजद है और वह वांटेड है. इसलिए इलाहाबाद की सिविल लाइंस पुलिस ने अनारा गुप्ता को नोटिस भेजने की तैयारी की है. उन्होंने बताया कि एम्परर मीडिया एंड एंटरटेनमेंट और फिनकार्प क्वाइन नाम की कंपनी के जरिए इस धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार ओम प्रकाश और कंपनी के निदेशक शत्रुघ्न सिंह ने भी अपने बयान में अनारा गुप्ता का नाम लिया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले 30 नवंबर को एसटीएफ ने इस धोखाधड़ी में शामिल गिरोह का पर्दाफाश किया था और इस गिरोह के सदस्य ओम प्रकाश को गिरफ्तार किया था. ओम प्रकाश ने एसटीएफ टीम को दी जानकारी में बताया था कि इन कंपनियों का विस्तार उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों के विभिन्न जिलों में किया गया है और इससे लगभग 45 हजार लोग जुड़े हैं एवं 150-200 करोड़ रुपये कंपनी के विभिन्न खातों में जमा किए गए हैं. 

यह भी पढ़ें - झांसा देकर निवेशकों के करोड़ों रुपए ठगने का आरोप, शारदा कंपनी का वाइस प्रेसीडेंट पटना से गिरफ्तार

टिप्पणियां
एसटीएफ के मुताबिक, लखनऊ और चंडीगढ़ में हुए कंपनी के कई कार्यक्रमों में अनारा गुप्ता, भोजपुरी कलाकारों के साथ शामिल हुई थीं। ठगी के इस मामले को लेकर इलाहाबाद के सिविल लाइंस थाने और लखनऊ के विभूति खंड थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पर आरोप लगाए जाने के बाद स्थिति बिगड़ती नजर आ रही है. उत्तर कोरिया ने रैनसम हमले के पीछे उसका हाथ होने के अमेरिका के आरोप को गंभीर राजनीतिक उकसावा करार देते हुए इसका बदला लेने का संकल्प व्यक्त किया है. 

VIDEO: लाखों की ठगी का आरोपी गिरफ्तार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement