पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार सपा नेता अमनमणि तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर

पत्नी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार सपा नेता अमनमणि तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

सीबीआई ने यूपी के पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी को अपनी पत्नी सारा सिंह की हत्या के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई ने शनिवार को अमनमणि को साकेत कोर्ट में पेश किया और 10 दिन की रिमांड मांगते हुए कहा कि अमनमणि को मौका-ए-वारदात पर ले जाना है, गवाहों के सामने बिठाकर पूछताछ करनी है और यूपी के कई और शहरों में ले जाना है.

जब कोर्ट ने सीबीआई से सबूतों के बारे पूछा तो उसने कहा कि इसका खुलासा अभी नहीं कर सकते. इस पर कोर्ट ने सीबीआई को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि ये कोर्ट है, कोई मीडिया हाउस नहीं. कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अमनमणि को तीन दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया.

9 जुलाई, 2015 को सारा सिंह का शव फीरोजाबाद के सिरसागंज इलाके से बरामद हुआ था. अमनमणि त्रिपाठी ने कहा था कि वह पत्नी के साथ लखनऊ से दिल्ली आ रहे थे, तभी उनकी कार एक हादसे का शिकार हो गई, जिसमें उनकी पत्नी की मौत हो गई. हादसे में अमनमणि को खरोंच तक नहीं आई थी. दोनों ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ 2013 में आर्य समाज मंदिर में शादी की थी. सारा लॉ ग्रेजुएट थीं.

इस हादसे के बाद सारा सिंह के घरवालों की गुहार पर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी. मामले में नया मोड़ तब आया जब अखिलेश यादव के विरोध के बाद भी अमनमणि को समाजवादी पार्टी की तरफ से नौतनवा सीट से विधानसभा का टिकट दे दिया गया. अमनमणि के पिता अमरमणि कवियत्री मधुमिता की हत्या में पहले ही जेल में सजा काट रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com