NDTV Khabar

उत्तर प्रदेश : DU, AMU और जामिया में दलित आरक्षण के लिए आज धरना देगी अंबेडकर महासभा

अलीगढ़ मुस्लिम विवि और दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विवि में दलितों का आरक्षण लागू करने के लिए सोमवार दो जुलाई को डॉ. अंबेडकर महासभा लखनऊ के हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर धरना देगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश : DU, AMU और जामिया में दलित आरक्षण के लिए आज धरना देगी अंबेडकर महासभा

फाइल फोटो

खास बातें

  1. अंबेडकर महासभा आज देगी धरना
  2. दलितों के आरक्षण के लिए देगी धरना
  3. डीयू, एमयू और जामिया में दलित आरक्षण के लिए धरना
लखनऊ: अलीगढ़ मुस्लिम विवि और दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया विवि में दलितों का आरक्षण लागू करने के लिए सोमवार दो जुलाई को डॉ. अंबेडकर महासभा लखनऊ के हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर धरना देगी. अंबेडकर महासभा की राष्ट्रीय महामंत्री बीना मौर्या ने आईपीएन को बताया कि एएमयू प्रशासन ने अलीगढ़ मुस्लिम विवि का अल्पसंख्यक स्टेटस नहीं होने के बावजूद पिछले 60 वर्षो से दलितों को आरक्षण नहीं देकर दलित विरोधी होने का प्रमाण दिया है. 

यह भी पढ़ें: यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने AMU और जामिया में दलितों के लिए की आरक्षण की मांग...

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि आरक्षण नहीं मिलने से लाखों दलितों का नुकसान हुआ है, जिसके लिए एएमयू प्रशासन जिम्मेदार है. बीना ने बताया कि अलीगढ़ मुस्लिम विवि और जामिया मिलिया इस्लामिया विवि में दलितों का आरक्षण नहीं लागू होने के विरोध में दो जुलाई को शाम 5 बजे महासभा के सदस्य अंबेडकर महासभा से हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा तक मार्च निकालेंगे और धरना देंगे. 

VIDEO: सीएम योगी ने अल्पसंख्यक संस्थानों में दलित आरक्षण की मांग की
साथ ही उन्होंने कहा कि राज्यपाल राम नाईक को आरक्षण के संबंध में ज्ञापन भी सौंपेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement