NDTV Khabar

विधानसभा चुनाव: अमित शाह बोले-यूपी समेत 4 राज्यों में बनेगी BJP की सरकार, अमेठी-रायबरेली में जीत को बताया आनंद का पल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा चुनाव: अमित शाह बोले-यूपी समेत 4 राज्यों में बनेगी BJP की सरकार, अमेठी-रायबरेली में जीत को बताया आनंद का पल

अमित शाह ने कहा, 'उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी को तीन चौथाई बहुमत मिला है.

खास बातें

  1. अमित शाह ने इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया.
  2. अमित शाह ने कहा, विरोधी भी मानेंगे मोदी है सबसे लोकप्रिय नेता
  3. कहा कि यह चुनाव परिणाम देश की राजनीति को नई दिशा देगी.
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि वे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में सरकार बनाने जा रहे हैं. पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में अमित शाह ने कहा कि ये बीजेपी के लिए उत्साहवर्धक और आनंदित करने वाले हैं. देशवासियों को होली की अग्रिम बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता को विशेष धन्यवाद है. उन्होंने कहा कि यह चुनाव परिणाम देश की राजनीति को नई दिशा देगी. 

अमित शाह ने कहा, 'उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी को तीन चौथाई बहुमत मिला है. जो इन दोनों राज्यों में आजादी के बाद सबसे बड़ी जीत है. गोवा और मणिपुर में भी हम सरकार बनाने की स्थिति में हैं. पंजाब में भी हमने 30 फीसदी वोट हासिल किया है.'

नरेंद्र मोदी की जीत

अमित शाह ने इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तीन साल के कार्यकाल में गरीबों के कल्याण के लिए 93 योजनाएं लागू कीं, जिसका सीधा फायदा आम लोगों को मिला. पांच राज्यों की जनता ने साबित कर दिया कि नोटबंदी, गांवों में बिजली पहुंचाने और उज्जवला योजना से उन्हें काफी फायदा हुआ. देश के दलित और पिछड़े तबके ले लोगों ने मोदी में आस्था दिखाई है. 

विरोधी भी मानेंगे मोदी है सबसे लोकप्रिय नेता

अमित शाह ने कहा कि इस परिणाम के बाद विरोधी भी मानेंगे कि देश की आजादी के बाद पीएम मोदी सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं. जनता ने साबित कर दिया है कि पीएम मोदी 2014 में किए गए वादे को निभाने में शत प्रतिशत खरे उतरे हैं.

विरोधी दलों की ओर से पूरे चुनाव में नरेंद्र मोदी पर व्यक्तिगत प्रहार का जनता ने करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि यह जीत देश से जातिवाद, तुष्टीकरण, परिवारवाद को खत्म करेगी. यूपी सहित अन्य चार तीन राज्य की जनता ने पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंश पर वोट किया है.

पत्रकारों ने मेरी बातों को हल्के में लिया

अमित शाह ने कहा कि दो चरण की वोटिंग के बाद मैंने कहा था कि हम 125 में से 90 सीटें जीतेंगे. मेरे इस बयान को कुछ पत्रकारों ने हल्के में लिया था. रिजल्ट आए तो हमनें 125 में से 115 सीटें जीत गए हैं. उन्होंने कहा कि देश की विकास दर को दोहरे अंक में पहुंचाने के लिए यूपी का विकास जरूरी है, जो अब संभव हो पाएगा.

रायबरेली और अमेठी की जीत हमें आनंद देती है

टिप्पणियां
अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी व रायबरेली में बीजेपी की जीत का अलग से जिक्र किया. कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान इन दोनों जगहों पर हमारा प्रदर्शन खराब रहा था, लेकिन इस बार 10 में से छह सीटें बीजेपी के खाते में गई हैं. ये आनंद का विषय है.

बसपा सुप्रीमों मायावती की ओर से ईवीएम में छेड़छाड़ वाली टिप्पणी पर अमित शाह ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया. मुख्यमंत्री के चयन के सवाल पर अमित शाह ने कहा कि रविवार को बीजेपी कार्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया जाएगा. इसके बाद ही संसदीय बोर्ड मुख्यमंत्री का चुनाव करेगी. उन्होंने कहा कि यूपी की जनता हिंदू-मुस्लिम के दायरे से बाहर आ चुकी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement