यूपी में युवाओं के लिए रोजगार को लेकर की गई घोषणाएं कोरी साबित हुईं : प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार को लेकर की गई घोषणाएं कोरी साबित हुई हैं.

यूपी में युवाओं के लिए रोजगार को लेकर की गई घोषणाएं कोरी साबित हुईं : प्रियंका गांधी

राज्य में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर आरोप.

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को आरोप लगाया
  • युवाओं के लिए रोजगार को लेकर की गई घोषणाएं कोरी साबित हुई हैं
  • उच्च शिक्षा हासिल करने वाले नौजवान मनरेगा के तहत काम करने को मजबूर हैं
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार को लेकर की गई घोषणाएं कोरी साबित हुई हैं और उच्च शिक्षा हासिल करने वाले नौजवान मनरेगा के तहत काम करने को मजबूर हैं. उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘उप्र में युवाओं के लिए की गई तमाम घोषणाएं कोरी साबित हुई हैं. एक तरफ एक बेरोजगार महिला (अनामिका शुक्ला प्रकरण) के नाम पर 25 फर्जी शिक्षक भर्ती हैं. वहीं दूसरी तरफ़ नकल गिरोह के जरिए शिक्षक भर्ती में अयोग्य लोग शामिल हो रहे हैं.'

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने दावा किया, ‘एमए, बीएससी, बीएड किए हुए लोग मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं. यह जमीनी हकीकत है.' प्रियंका उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती मामले को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर लगातार हमले बोल रही हैं. उन्होंने मंगलवार को कहा था कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ इस मामले की जिम्मेदारी लें और ठोस कार्रवाई करें.

Newsbeep

वहीं राज्य सरकार ने 69,000 शिक्षकों की भर्ती पर रोक लगाने वाले एकल पीठ के आदेश को रविवार को चुनौती देने के लिए विशेष याचिका लगाई है. इस बीच, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि शिक्षक भर्ती घोटाला उत्तर प्रदेश का व्यापमं घोटाला बताया है. उन्होंने इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा कि यदि सरकार युवाओं को न्याय देने में नाकाम रही तो आंदोलन किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: हॉट टॉपिक: शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच STF करेगी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)